ऊर्जा निगम की मार्निग रेड में बिजली चोरी करते पांच पकड़े

लाइन लास व बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए ऊर्जा निगम चिह्नित क्षेत्रों में सुबह व रात के समय जांच अभियान चला रहा है। इसी कड़ी में रुड़की रोड बिजलीघर की टीम ने क्षेत्र के दो मोहल्लों में मार्निग रेड में पांच लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है। इनके खिलाफ थाने में तहरीर दी गयी है। ऊर्जा निगम की इस कार्रवाई से अफरातफरी मची है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:37 PM (IST)
ऊर्जा निगम की मार्निग रेड में बिजली चोरी करते पांच पकड़े
ऊर्जा निगम की मार्निग रेड में बिजली चोरी करते पांच पकड़े

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। लाइन लास व बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए ऊर्जा निगम चिह्नित क्षेत्रों में सुबह व रात के समय जांच अभियान चला रहा है। इसी कड़ी में रुड़की रोड बिजलीघर की टीम ने क्षेत्र के दो मोहल्लों में मार्निग रेड में पांच लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है। इनके खिलाफ थाने में तहरीर दी गयी है। ऊर्जा निगम की इस कार्रवाई से अफरातफरी मची है।

बिजली चोरी के मामलों में अंकुश लगाने के लिए ऊर्जा निगम लगातार जांच अभियान चला रहा है। ऐसे में रुड़की रोड बिजलीघर के जेई बिजेंद्र कुमार के नेतृत्व में क्षेत्र में मार्निग रेड अभियान चलाया गया। इस दौरान महमूदनगर और मदीना कालोनी में बिजली चोरी के कई मामले पकड़े गये। इस मामले में एंटी पावर थेफ्ट थाना के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि 33 केवी विद्युत उपकेंद्र रुड़की रोड से निर्गत 11 केवी सरवट फीडर हाई लाइनलास में चिह्नित होने के कारण बिलिग एफिशिएंसी बढ़ाने के उद्देश्य से रविवार को प्रात: छह बजे से 07.30 बजे के मध्य बिजली विभाग के अधिकारियों न सुबह-सवेरे मार्निग रेड की, जिसमें पांच व्यक्ति विद्युत चोरी करते हुए पाए गए हैं। उनके खिलाफ बिजली विभाग के अधिकारियों ने प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है।

वहीं जेई बिजेंद्र कुमार ने बताया कि आज सवेरे मार्निग रेड के दौरान मदीना कालोनी और महमूदनगर में कई घरों में बिजली चोरी के मामले पकड़े गये हैं। इनमें से तीन लोग ऐसे थे, जिनके घर विद्युत कनेक्शन स्वीकृत नहीं मिला और ये लोग एलटी लाइन पर सीधे कटिया डालकर विद्युत चोरी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान मदीना कालोनी में इकरार पुत्र इंतेजार, नदीम पुत्र खुर्शीद और नसीम पुत्र वकील बिजली चोरी करते हुए पकड़े गए हैं, जबकि महमूदनगर में जाहिद पुत्र बशीर अहमद और आस मोहम्मद पुत्र मोहम्मद अली को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि इनमें इकरार, जाहिद और नसीम के घरों पर विद्युत कनेक्शन ही नहीं मिला है। वह बिना कनेक्शन के ही सीधे लाइन से कटिया डालकर चोरी करते हुए पाये गये हैं।

chat bot
आपका साथी