ट्रैक्टर चलाकर नष्ट की पांच बीघा गेहूं की फसल

पुरकाजी में कृषि कानूनों के विरोध में आक्रोशित किसान ने खेत में खड़ी गेहूं की फसल पर ट्रैक्टर चलाकर उसे नष्ट कर दिया। इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:57 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:57 PM (IST)
ट्रैक्टर चलाकर नष्ट की पांच बीघा गेहूं की फसल
ट्रैक्टर चलाकर नष्ट की पांच बीघा गेहूं की फसल

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। पुरकाजी में कृषि कानूनों के विरोध में आक्रोशित किसान ने खेत में खड़ी गेहूं की फसल पर ट्रैक्टर चलाकर उसे नष्ट कर दिया। इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की।

केंद्र सरकार ने खेती में आमदनी बढ़ाने के लिए बनाए कानूनों को लेकर किसानों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। गुस्साएं किसानों ने फसलों में आग लगानी शुरू कर दी है। शुक्रवार को दोपहर में हरेटी निवासी किसान सचिन पुत्र ऋषिपाल ट्रैक्टर के पीछे रूटरी बांधकर खेत में पहुंचा। किसान ने पांच बीघा फसल पर ट्रैक्टर चलाकर उसे नष्ट कर दिया। फसल खत्म करने के दौरान आसपास के किसानों की भीड़ मौके पर जुट गई। किसानों ने कानूनों के विरोध में नारेबाजी की। फसल नष्ट करने के दौरान भाकियू के जिला उपाध्यक्ष बिट्टू राठी, विवेक राठी व नीटू अहलावत आदि मौजूद रहे। भारतीय किसान यूनियन के मंडल महासचिव नवीन राठी ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर तीन माह से किसान कानूनों के खिलाफ बैठे हैं। सरकार के कानून वापस नहीं लिए जाने से किसानों में भारी गुस्सा है। सरकार को जल्दी से इसका समाधान निकालना चाहिए। युवाओं को मिलना चाहिए आगे बढ़ने का मौका

संवाद सूत्र, पुरकाजी : सुवाहेड़ी गांव में आयोजित 22 साल से कम उम्र के लड़कों की प्रीमियर क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का शुभारंभ भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के जिला सचिव हाफिज मोहसिन ने शुक्रवार सुबह फीता काटकर किया। मोहसिन ने कहा कि समाज और सरकार को युवाओं को आगे बढ़ाने का भरपूर मौका देना चाहिए। आयोजक गुल मारूफ व अमीर आलम नें बताया कि पहले दिन 12 टीमों ने एंट्री कराई है। टीमों में सिर्फ 22 साल तक की उम्र के खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। बताया कि विजेता और उपविजेता टीमों को नगद धनराशि देकर सम्मानित किया जाएगा। उद्घाटन मैच पुरकाजी और सीकरी की टीमों के बीच खेला गया। रिसालत, परवेज, मारूफ साहब, मुजफ्फर, दानिश, मोनिस, सोनिब, फरमान व आलम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी