फिशरमैन कांग्रेस कमेटी को ग्राम स्तर तक मजबूत करेंगे: कुंवर निषाद

मुजफ्फरनगर जेएनएन। नगर के भोपा रोड पर फिशरमैन कांग्रेस कमेटी की समीक्षा बैठक में फिश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 12:13 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 12:13 AM (IST)
फिशरमैन कांग्रेस कमेटी को ग्राम स्तर तक मजबूत करेंगे: कुंवर निषाद
फिशरमैन कांग्रेस कमेटी को ग्राम स्तर तक मजबूत करेंगे: कुंवर निषाद

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। नगर के भोपा रोड पर फिशरमैन कांग्रेस कमेटी की समीक्षा बैठक में फिशरमैन के संगठन को ग्राम स्तर पर मजबूत करने की योजना बनाई गई।

समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए फिशरमैन कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव विधायक कुंवर निषाद ने कहा कि केंद्र और प्रदेश दोनों जगह बीजेपी की सरकार है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2012 में सदन में खड़े होकर उत्तर प्रदेश में मछुआ समुदाय के 17 जातियों के आरक्षण की आवाज को उठाया था। तथा गोरखपुर में 2015 में धरना देते हुए मछुआ समुदाय के आरक्षण की लड़ाई को सड़क से संसद तक लड़ने का वादा किया था, लेकिन आज वह अपना वादा भूल गए। इसलिए आज मछुआ समुदाय बीजेपी से नाराज होकर कांग्रेस को विकल्प के रूप में देख रहा। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र कश्यप ने सपा पर आरक्षण के नाम पर धोखा देने का आरोप लगाया 2005 में केंद्र की कांग्रेस सरकार मछुआ समुदाय के आरक्षण का विधेयक सदन में लाने वाली थी, लेकिन प्रदेश की मुलायम सरकार ने गलत तरीके से शासनादेश जारी करके आरक्षण को उलझाने का काम किया। वहीं मायावती की सरकार ने हमेशा मछुआ समुदाय के आरक्षण का विरोध किया और मछुआ समुदाय के श्रेणी 3 के पट्टे को निरस्त करने का काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने आश्वस्त किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर मछुआ समुदाय के आरक्षण एवं ताल घाट मोरंग बालू नदी किनारे कृषि भूमि के पट्टे के अधिकारों को देने का काम किया जाएगा।

बैठक में छत्तीसगढ़ सरकार के राज्य मंत्री राजन धीवर, फिशरमैन के प्रदेश प्रमुख महासचिव सुरेश पाल कश्यप, जय भगवान कश्यप, प्रदेश उपाध्यक्ष सोमपाल कश्यप, धर्मवीर कश्यप, देवराज कश्यप, राजीव कश्यप, प्रदेश महासचिव नरेंद्र कश्यप आदि पदाधिकारी मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी