मुजफ्फरनगर में मिला बर्ड फ्लू का पहला केस, दहशत

तीन दिन पहले मीरापुर क्षेत्र के कुतुबपुर गाव में मृत मिले कौवों की मेडिकल रिपोर्ट में एक सैंपल में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। जिले में बर्ड फ्लू का यह पहला मामला है जिससे लोगों में दहशत है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:24 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में मिला बर्ड फ्लू का पहला केस, दहशत
मुजफ्फरनगर में मिला बर्ड फ्लू का पहला केस, दहशत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। तीन दिन पहले मीरापुर क्षेत्र के कुतुबपुर गाव में मृत मिले कौवों की मेडिकल रिपोर्ट में एक सैंपल में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। जिले में बर्ड फ्लू का यह पहला मामला है, जिससे लोगों में दहशत है।

13 जनवरी को मीरापुर क्षेत्र के कुतुबपुर गाव में आठ कौवे मृत पाए गए थे। ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों समेत पशुपालन विभाग को सूचना दी थी। घटों तक पशु चिकित्सक के मौके पर नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने उन्हें दफना दिया था। बाद में विभाग की रेडी रिस्पास टीम मौके पर पहुंची थी और पशु चिकित्सकों ने कौवों को मिट्टी से निकालकर सैंपल लिए थे। सैंपल को जाच के लिए भारतीय पशु चिकित्सा एवं अनुसंधान संस्थान बरेली भेजा गया था, जिनमें से एक सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में बर्ड फ्लू का पहला केस सामने आने से अधिकारियों में अफरातफरी मची हुई है। हालाकि कोई बोलने को तैयार नहीं है। बर्ड फ्लू के कंट्रोल रूम प्रभारी डा. विपिन कुमार और नोडल अधिकारी डा. दिनेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि नहीं की है। डा. दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट अभी उन्हें प्राप्त नहीं हुई है। चिकित्सकों ने नकारा था बर्ड फ्लू

कौवों की मौत के बाद चिकित्सकों की टीम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया था। चिकित्सकों ने कौवों की मौत प्रथमदृष्टया निमोनिया से होना बताया था। बीएसएनएल के अवर अभियंता का घेराव किया

संवाद सूत्र, रतनपुरी : रतनपुरी में मोबाइल टावर से नेटवर्क सही नहीं आने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया। टावर में मरम्मत कार्य के लिए आए अवर अभियंता का घेराव कर कार्रवाई की मांग की गई।

रतनपुरी गांव में भारत संचार निगम लिमिटेड का कार्यालय है, जिसमें बीएसएनएल व जियो मोबाइल कंपनी का संयुक्त टावर लगा है। दोनों मोबाइल कंपनी का नेटवर्क बिजली चले जाने के साथ चला जाता है। उपभोक्ता फोन काल तक नहीं कर पाते हैं। उपभोक्ता नेटवर्क की समस्या से परेशान हैं। शुक्रवार को भारत संचार निगम लिमिटेड के जेई सुनील पाल मोबाइल अलार्म मशीन को सही करने पहुंचे थे। वहां उपभोक्ताओं ने पहुंचकर उनका घेराव किया और हंगामा खड़ा कर दिया। नेटवर्क सही होने तक जेई को बंधक बनाने की चेतावनी दी गई। जेई ने बताया कि उनके स्तर से मामला नहीं है। नेटवर्क की समस्या को अन्य विभाग देखता है। इसको लेकर उपभोक्ता तैयार नहीं हो सके। जेई ने विभागीय अधिकारियों से उपभोक्ताओं के समक्ष ही बातचीत की, जिसमें नेटवर्क विभाग ने दो दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। इस दौरान भारतीय श्रमिक संघ भाजपा के जिलाध्यक्ष हरिओम सोम, मास्टर सत्यजीत सोम, श्याम मोनू, राजन, संदीप, गुलाब व मनवीर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी