बिजली का तार गिरने से पेंट गोदाम में लगी आग

बुढ़ाना कस्बे के कांधला मार्ग स्थित व्यापारी के पेंट गोदाम पर एचटी लाइन का बिजली का तार टूटकर गिरने से आग लग गई। हादसे में गोदाम में रखा लाखों रुपये का पेंट लकड़ी का सामान व फर्नीचर जलकर राख हो गया। गोदाम के साथ लगे मकान से व्यापारी व स्वजनों ने पानी व रेत डालकर आग बुझाने का प्रयास किया बाद में आए दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:09 AM (IST)
बिजली का तार गिरने से पेंट गोदाम में लगी आग
बिजली का तार गिरने से पेंट गोदाम में लगी आग

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। बुढ़ाना कस्बे के कांधला मार्ग स्थित व्यापारी के पेंट गोदाम पर एचटी लाइन का बिजली का तार टूटकर गिरने से आग लग गई। हादसे में गोदाम में रखा लाखों रुपये का पेंट, लकड़ी का सामान व फर्नीचर जलकर राख हो गया। गोदाम के साथ लगे मकान से व्यापारी व स्वजनों ने पानी व रेत डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, बाद में आए दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

कस्बे के कांधला मार्ग पर अंकुर गर्ग की पेंट की दुकान है। उन्होंने दुकान के पीछे गोदाम के पास ही अपना मकान बना रखा है। गोदाम के ऊपर से बिजली की हाईटेंशन लाइन गुजर रही है, जो बड़कता गांव की ओर जाती है। रविवार सुबह एचटी लाइन में फाल्ट होने और तार टूटकर गिरने से गोदाम में रखे लकड़ी के सामान ने आग पकड़ ली, धीरे-धीरे आग ने गोदाम में रखे पुट्टी और पेंट आदि को भी चपेट में ले लिया। आग व धुआं देखकर अंकुर और स्वजनों ने शोर मचाया तो लोग एकत्र हो गए। सूचना पर बिजली आपूर्ति बंद कराने के बाद स्वजनों ने लोगों के साथ रेत, डस्ट व पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना के घंटों बाद खतौली व मुजफ्फरनगर से दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। उन्होंने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, परंतु तब तक व्यापारी को लाखों का पेंट व अन्य सामान जलकर राख हो गया। व्यापारी ने विद्युत विभाग के साथ पुलिस को भी मामले की शिकायत की है।

अधिशासी अभियंता अजय कुमार ने बताया कि इस लाइन का अभी हटाया जाना संभव नहीं है। विद्युत सुरक्षा विभाग को जांच के लिए लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी