फर्जी प्रमाणपत्र पर नौकरी कर रहा था दारोगा, मुकदमा दर्ज

फर्जी जाति प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी कर रहे दारोगा के खिलाफ जांच के बाद सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एसएसपी ने शिकायत के बाद मामले की जांच कराई तो मामला सही पाया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:36 PM (IST)
फर्जी प्रमाणपत्र पर नौकरी कर रहा था दारोगा, मुकदमा दर्ज
फर्जी प्रमाणपत्र पर नौकरी कर रहा था दारोगा, मुकदमा दर्ज

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। फर्जी जाति प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी कर रहे दारोगा के खिलाफ जांच के बाद सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एसएसपी ने शिकायत के बाद मामले की जांच कराई तो मामला सही पाया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

जनपद अलीगढ़ के गांव बनियाखेड़ी निवासी लक्ष्मण सिंह ने कुछ दिन पूर्व एसएसपी अभिषेक यादव को शिकायती पत्र देते हुए बताया था कि जनपद में तैनात दारोगा विदेश कुमार मूल रूप से गांव शादीपुर थाना पिसावा जनपद अलीगढ़ का रहने वाला है। आरोप है कि दारोगा ने धोखाधड़ी करते हुए ओबीसी जाति को छिपाते हुए अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र बनवा लिया था। इतना ही नहीं दारोगा ने अपने मूल पते को छिपाते हुए तुलसी विहार कस्बा दादरी गौतमबुद्धनगर बताते हुए वर्ष 2011 में पुलिस विभाग में आवेदन किया था। शिकायत पर संज्ञान लेकर एसएसपी ने सीओ फुगाना को मामले की जांच सौंपी थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर दारोगा विदेश कुमार के खिलाफ सिविल लाइन थाने में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा मामले की जांच एससीएसटी आयोग भी कर रहा है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। दारोगा फिलहाल बुढ़ाना थाने में तैनात था।

शिकायतकर्ता के खिलाफ कराया था मुकदमा दर्ज

दारोगा विदेश कुमार के खिलाफ एसएसपी से शिकायत करने वाला लक्ष्मण सिंह आरोपित दारोगा का रिश्तेदार है। आरोप है कि दारोगा ने उसके खिलाफ रंजिशन मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद लक्ष्मण सिंह ने एसएसपी से शिकायत की थी।

chat bot
आपका साथी