क्रय केंद्र पर किसानों का हंगामा, दलालों से गेहूं खरीद का आरोप

गेहूं खरीद के अंतिम दिन क्रय केंद्र कर्मचारियों की मनमानी से परेशान किसानों ने नवीन मंडी में हंगामा कर दिया। कर्मचारियों पर किसानों ने दलालों से गेहूं खरीद कर दिनभर का लक्ष्य पूरा करने का आरोप लगाया। ट्रैक्टर-ट्राली में गेहूं लेकर खड़े सभी किसानों का गेहूं खरीदने के आश्वासन पर किसान शांत हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:04 PM (IST)
क्रय केंद्र पर किसानों का हंगामा, दलालों से गेहूं खरीद का आरोप
क्रय केंद्र पर किसानों का हंगामा, दलालों से गेहूं खरीद का आरोप

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। गेहूं खरीद के अंतिम दिन क्रय केंद्र कर्मचारियों की मनमानी से परेशान किसानों ने नवीन मंडी में हंगामा कर दिया। कर्मचारियों पर किसानों ने दलालों से गेहूं खरीद कर दिनभर का लक्ष्य पूरा करने का आरोप लगाया। ट्रैक्टर-ट्राली में गेहूं लेकर खड़े सभी किसानों का गेहूं खरीदने के आश्वासन पर किसान शांत हुए।

खतौली और मुजफ्फरनगर के नवीन मंडी में तीन क्रय केंद्रों पर किसानों से गेहूं खरीद अंतिम दिनों में चली, जिस कारण किसानों की संख्या नहीं घटी। मंगलवार को गेहूं खरीद के अंतिम दिन भी ट्रैक्टर-टाली लेकर पहुंच रहे किसानों से खरीद की रफ्तार धीमी रही, जिसको लेकर किसानों को चिता हो गई। किसान नेता विशाल बोपाड़ा इस समस्या को देखकर नवीन मंडी में पहुंच गए और क्रय क्रेंद कर्मचारियों की लापरवाही से अफसरों को अवगत कराते हुए हंगामा कर दिया। पुलिस और अफसरों के आने पर किसानों ने केंद्र पर तैनात कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि दिनभर का 350 कुंतल गेहूं खरीद का लक्ष्य पूरा करने में कर्मचारी किसानों के बजाए दलालों से अधिक गेंहू खरीद रहे हैं। दलालों से प्रति कुंतल खरीद पर 300 रुपये बंधे हुए हैं। इस कारण किसानों की लाइन कम नहीं हो रही है। जिला विपणन अधिकारी कमलेश सिंह ने किसानों का गेहूं खरीदने के लिए उच्च अधिकारियों से वार्ता करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद हंगामा शांत हुआ और खरीद सुचारू हो सकी।

----

कांग्रेस नेताओं ने नेत्रहीन किसान का खरीदवाया गेहूं

किसानों के हंगामे के दौरान नवीन मंडी में पहुंचे कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा और नगराध्यक्ष जुनैद रऊफ ने क्रय केंद्र कर्मचारियों की मनमानी पर आक्रोश जाहिर किया। उन्होंने वहां मौजूद सभी किसानों की सूची ली। इस दौरान बलवाखेड़ी के एक नेत्रहीन किसान को देखकर अपने सामने उनके गेहूं की खरीद क्रय केंद्र पर कराई। जुनैद रऊफ ने बताया कि कई दिनों से नेत्रहीन किसान केंद्र पर गेहूं विक्रय के लिए अपने परिवार के सदस्य को लेकर पहुंचा था, लेकिन उसका नंबर नहीं आने से वह अधिक परेशान था।

chat bot
आपका साथी