फाटक बंद करने पर रेलवे ट्रैक कब्जाया

मंसूरपुर में रेलवे फाटक बंद करने पर किसान भड़क गए। आक्रोशित किसानों ने शनिवार को मंसूरपुर क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमा लिया। इससे रेवले अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एडीएम प्रशासन और एसपी सिटी तत्काल मौके पर पहुंचे। किसी तरह से किसानों को समझाकर शांत किया गया। किसान फाटक खोले जाने की मांग पर अड़े हैं। इसको लेकर डीएम के नाम मांग पत्र सौंपकर समस्या जाहिर की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 10:30 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:24 AM (IST)
फाटक बंद करने पर रेलवे ट्रैक कब्जाया
फाटक बंद करने पर रेलवे ट्रैक कब्जाया

खतौली(मुजफ्फरनगर): मंसूरपुर में रेलवे फाटक बंद करने पर किसान भड़क गए। आक्रोशित किसानों ने शनिवार को मंसूरपुर क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमा लिया। सूचना पर एडीएम प्रशासन और एसपी सिटी तत्काल मौके पर पहुंचे। किसी तरह से किसानों को समझाकर शांत किया गया। किसान फाटक खोले जाने की मांग पर अड़े हैं। इसको लेकर डीएम के नाम मांग पत्र सौंपकर समस्या जाहिर की गई है।

मेरठ से टपरी तक रेलवे बोर्ड ने डबल ट्रैक बिछाया है। इसके चलते मंसूरपुर क्षेत्र में रेलवे बोर्ड ने फाटक को बंद कर दिया है, जबकि यहां पर फ्लाईओवर के साथ किसानों के लिए अंडरपास बनाया गया है। इससे किसान नाराज हैं। क्षेत्रीय किसान और ग्रामीण फाटक खोले जाने की मांग पर अड़े हैं। ऐसे में रेलवे बोर्ड डबल ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन नहीं कर सका है। गुरुवार को किसानों ने एकत्र होकर मंसूरपुर क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर धरना दिया। रेलवे ट्रैक पर किसानों के धरने से अफसरों में खलबली मच गई। मामले को लेकर तत्काल एडीएम प्रशासन अमित कुमार और एसपी सिटी सतपाल अंतिल मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाकर शांत किया। हालांकि इस दौरान कोई ट्रेन प्रभावित नहीं हो सकी। किसानों ने दोनों अफसरों को अपना मांग पत्र सौंपा है। जिसमें फाटक खुला होने के साथ अंडरपास को किसान हित से बाहर बताया है। सोंटा की तरफ बढ़ाया गया प्लेटफार्म नरा गांव की ओर बढ़ाया जाए। ज्ञापन में कहा कि गाजियाबाद, सहारनपुर, खतौली, दौराला, सकौती, रोहाना, मोहउद्दीनपुर आदि क्षेत्रों में कई स्थानों पर किसानों के लिए रेलवे फाटक खुले रखे गए हैं। अधिकारियों ने किसानों की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान विकास बालियान, जगपाल सिंह, इंद्रभगत, संजीव राठी, गजेंद्र फौजी, पंकज राठी, इंद्रपाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी