बालिका शिक्षा पर बल, गुड्डी-गुड्डा बोर्ड गठित

मदीनपुर गांव में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत शिविर लगाया गया। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक उमेश मलिक ने बेटियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए। बेटियों के नाम पर घर पर नेमप्लेट लगाई गई। शिविर में 93 बालिकाओं के स्वास्थ्य की जांच हुई। साथ ही बेटी किट का वितरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:29 PM (IST)
बालिका शिक्षा पर बल, गुड्डी-गुड्डा बोर्ड गठित
बालिका शिक्षा पर बल, गुड्डी-गुड्डा बोर्ड गठित

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मदीनपुर गांव में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना के तहत शिविर लगाया गया। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक उमेश मलिक ने बेटियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए। बेटियों के नाम पर घर पर नेमप्लेट लगाई गई। शिविर में 93 बालिकाओं के स्वास्थ्य की जांच हुई। साथ ही बेटी किट का वितरण किया गया।

मदीनपुर गांव में अभियान के चलते बालिकाओं का जन्मोत्सव मनाया गया और बालिकाओं के नाम पर पौधे रोपे गए। इसके साथ ही गुड्डी-गुड्डा बोर्ड की गठित किया गया। आउट आफ स्कूल तीन बालिकाओं का विद्यालय में रजिस्ट्रेशन किया गया। बालिकाओं को पुस्तक एवं ड्रेस वितरित की गई। बालिकाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया। बेटियों के नाम पर 10 घर के द्वार पर नेमप्लेट लगाकर ग्रामवासियों को इसके लिए प्रोत्साहित किया गया। विधायक उमेश मलिक ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान पर हस्ताक्षर कर ग्रामीणों को बालिकाओं की शिक्षा के प्रति प्रेरित किया। जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुशफेकीन ने कोरोना संक्रमण के चलते मास्क और शारीरिक दूरी की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी। इस दौरान शाहपुर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमेश सैनी, प्रधानाध्यापिका साजिदा, हेमलता, शिवांगी व रेनू सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी