शिक्षा से देश-समाज का नाम रोशन होगा

खतौली स्थित कुंद-कुंद जैन महाविद्यालय में मिशन शक्ति अभियान के तहत कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि शिक्षित नारी ही देश-समाज के उत्थान में सहायक होती है। वह अपने परिवार के साथ समाज का नाम रोशन कर सकती है। छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:45 PM (IST)
शिक्षा से देश-समाज का नाम रोशन होगा
शिक्षा से देश-समाज का नाम रोशन होगा

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। खतौली स्थित कुंद-कुंद जैन महाविद्यालय में मिशन शक्ति अभियान के तहत कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि शिक्षित नारी ही देश-समाज के उत्थान में सहायक होती है। वह अपने परिवार के साथ समाज का नाम रोशन कर सकती है। छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया गया।

अंग्रेजी व संस्कृत विभाग के संयुक्त तत्वावधान में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्या डा. नीतू वशिष्ठ ने किया। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण में शिक्षा की भूमिका महत्वपूर्ण है। शिक्षा के माध्यम से समाज में फैली कुरीतियों व बुराइयों को दूर किया जा सकता है। अभिभावक बेटियों को शिक्षित बनाएं। इस दौरान निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें सारा, अंशिका जैन व काजल ने पहले तीन स्थानों पर कब्जा किया। वहीं, जूही, साक्षी और वंशिका को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम प्रभारी डा. नीरजा गुप्ता, संयोजिका डा. फरहीन जावेद और दिव्या शर्मा ने नारी के स्वावलंबी होने पर बल दिया। निर्णायक मंडल में डा. वीशू सिंह, डा. अल्पना, सचिन कुमार, डा. संजीव कुमार, डा. उत्तम चंद, डा. रीना मित्तल, डा. सपना जैन, डा. अर्चना बालियान, डा. पारुल शर्मा, पारुल जैन व मुकुल जैन आदि का सहयोग रहा। प्रतियोगिता के लिए पोस्ट कार्ड वितरित किए

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा मंत्रालय-भारत सरकार की ओर से डाक विभाग के सहयोग से कराई जाने वाली पोस्टकार्ड प्रतियोगिता के लिए शाखा डाकपाल ने प्रधानाध्यापकों को पोस्ट कार्ड वितरित किए।

चरथावल के बधाई कलां गांव में शाखा डाकपाल कर्णवीर मलिक ने कम्पोजिट विद्यालय बधाई कला के मनोज व सैदपुरा कला की प्रधानाध्यापिका दीपा त्यागी सहित प्रधानाध्यापकों को पोस्टकार्ड वितरित किये हैं। कर्णवीर ने बताया कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा मंत्रालय-भारत सरकार की ओर से डाक विभाग के सहयोग से पोस्टकार्ड प्रतियोगिता आयोजित कराई जायेगी। प्रतियोगिता के आयोजन के लिए पोस्ट कार्ड वितरित किए गए। 14 व 15 दिसंबर में कक्षा 4 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थी पोस्टकार्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। इसमें सभी छात्र '2047 में कैसा होगा भारत' विषय पर अपने विचार प्रधानमंत्री को संबोधित करके लिखेंगे। विद्यालय प्रतियोगिता में चयनित सर्वश्रेष्ठ 10 विचारों वाले पोस्ट कार्ड दिल्ली भेजेंगे।

chat bot
आपका साथी