सीएमओ पद से सेवानिवृत्त हुए डा. प्रवीण चोपड़ा, विदाई

जिले में छह वर्ष से तैनात डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा सीएमओ रहते कोरोना वायरस संक्रमण के एक वर्ष के चुनौतीपूर्ण कार्यकाल का जिम्मेदारी के साथ निर्वहन कर रविवार को सेवानिवृत्त हो गए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने सीमएओ कार्यालय पर समारोह का आयोजन कर उन्हें भावपूर्ण विदाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:29 PM (IST)
सीएमओ पद से सेवानिवृत्त हुए डा. प्रवीण चोपड़ा, विदाई
सीएमओ पद से सेवानिवृत्त हुए डा. प्रवीण चोपड़ा, विदाई

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले में छह वर्ष से तैनात डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा सीएमओ रहते कोरोना वायरस संक्रमण के एक वर्ष के चुनौतीपूर्ण कार्यकाल का जिम्मेदारी के साथ निर्वहन कर रविवार को सेवानिवृत्त हो गए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने सीमएओ कार्यालय पर समारोह का आयोजन कर उन्हें भावपूर्ण विदाई दी।

छह वर्ष पूर्व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी के पद पर तैनाती पाने वाले वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने एक वर्ष पूर्व सीएमओ का कार्यभार ग्रहण किया था। सीएमओ बनते ही डा. प्रवीण चोपड़ा को कोरोना वायरस संक्रमण के हालात से जूझना पड़ा था। सीएमओ के तौर पर एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान उन्हें कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की जांच तथा उपचार से लेकर विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मूल रूप से मेरठ जिले के निवासी डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने आठ जनवरी, 2010 को सीएमओ मुजफ्फरनगर का पदभार ग्रहण किया। इससे पूर्व गत वर्षो से वह एसीएमओ पद पर जिले में ही तैनात थे। कोरोनाकाल के दौरान सीमित संसाधनों में भी उन्होंने मरीजों का उपचार कराया। इसके बाद टीकाकरण के कई चरणों को सफलतापूर्वक अंजाम दिलाया। रविवार को उन्होंने अपने विदाई समारोह में सहयोग के लिए जिले के सभी वरिष्ठ तथा अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों तथा अन्य प्रबुद्धजनों का आभार जताया। कहा कि सभी के सहयोग से ही उन्होंनें लाकडाउन से लेकर टीकाकरण तक शासन के सभी आदेशों का पालन करते हुए योजनाओं का क्रियान्वयन कराया। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. पंकज अग्रवाल, महिला सीएमएस डा. अमृता रानी भांभे, डा. अमिता गर्ग, एसीएमओ डा. एसके अग्रवाल, डा. वीके सिंह, डा. शरण सिंह, डीएमओ अलका सिंह, डा. शमशेर, डा. योगेंद्र त्रिखा व डा. लोकेश गुप्ता आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी