प्रशासनिक पद पर मैनेजमेंट डिग्रीधारकों के विरोध में चिकित्सक

मुजफ्फरनगर की प्रांतीय चिकित्सा सेवा शाखा (सरकारी चिकित्सकों के संगठन) से जुड़े चिकित्सकों ने प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर बैठक की। चिकित्सकों ने जिला अस्पताल सीएमएस व अन्य पद जैसे सीएमओ सीएमएस और प्रशासनिक पदों पर सरकार के एमबीए योग्यताधारी लोगों को नियुक्त करने की मंशा पर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:58 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:58 PM (IST)
प्रशासनिक पद पर मैनेजमेंट डिग्रीधारकों के विरोध में चिकित्सक
प्रशासनिक पद पर मैनेजमेंट डिग्रीधारकों के विरोध में चिकित्सक

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर की प्रांतीय चिकित्सा सेवा शाखा (सरकारी चिकित्सकों के संगठन) से जुड़े चिकित्सकों ने प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर बैठक की। चिकित्सकों ने जिला अस्पताल सीएमएस व अन्य पद जैसे सीएमओ, सीएमएस और प्रशासनिक पदों पर सरकार के एमबीए योग्यताधारी लोगों को नियुक्त करने की मंशा पर विरोध जताया।

प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ की बैठक शनिवार को प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के कार्यालय जिला अस्पताल परिसर में आयोजित की गई। मीटिग का आयोजन डा. वीके जैन की अध्यक्षता में किया गया। पीएमएस सचिव डा. वीके सिंह व अध्यक्ष डा. बीके जैन ने बताया कि बैठक में प्रशासनिक पदों पर एमबीए डिग्रीधारकों को नियुक्त करने के प्रयास के संबंध में कड़ा रोष व्यक्त किया गया। कहा कि जब पहले से ही एनएचएम के अंतर्गत डीपीएम, डीसीपीएम, डीएएम आदि की तैनाती की गई है फिर नान मेडिकल मैनेजर की आखिर क्या आवश्यकता है? बैठक में डा. बीके जैन ने कहा कि डाक्टरों की ड्यूटी योग्यता के अनुसार सही स्थान पर लगाई जानी चाहिए, जिससे उनकी योग्यता का सही उपयोग किया जा सके। सीएमओ, सीएमएस आदि से ड्यूटी कराकर कितना सुधार किया जा सकता है, जबकि इनकी संख्या बहुत ही कम है। इसके विपरीत बड़ी संख्या में डाक्टरों के पद रिक्त हैं, जिसे भरकर चिकित्सा व्यवस्था में सुधार किया जा सकता है, जिसका सुझाव केंद्रीय कार्यकारिणी पीएमएस पहले से ही दे चुकी है।

आर्य विद्या सभा कार्यकारिणी का गठन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना कस्बे के पैठ बाजार स्थित आर्य कन्या इंटर कालेज परिसर में आर्य विद्या सभा का पंचवर्षीय चुनाव सम्पन्न हुआ। चुनाव सम्पन्न होने के बाद आर्य विद्या सभा की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। कार्यकारिणी में अध्यक्ष पद पर विनोद गोयल, उपाध्यक्ष पद पर मनफूल सिंह और दिनेश कुमार, मंत्री पद पर राजीव कुमार एवं कोषाध्यक्ष के पद पर प्रवीण कुमार चुने गए। नई कार्यकारिणी का विद्यालय में मौजूद शिक्षकों ने स्वागत किया। राजीव कुमार ने कहा कि प्रबंधन समिति विद्यालय विकास का आधार होती है। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय में पौधरोपण भी किया गया। इस मौके पर नितिन बंसल, सचिन जैन, अंकित संगल, निमिष कुमार, महेंद्र गर्ग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी