डीएम-एसएसपी ने सुनी फरियाद

जिले के थानों में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बड़ी संख्या में पीड़ित फरियाद लेकर पहुंचे। शहर कोतवाली में डीएम-एसएसपी ने पीड़ितों की समस्या सुनकर निस्तारण के आदेश दिए। कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया शेष के लिए अधिकारियों को आदेश दिए। सीओ कुलदीप सिंह और शहर कोतवाल संतोष त्यागी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 11:39 PM (IST)
डीएम-एसएसपी ने सुनी फरियाद
डीएम-एसएसपी ने सुनी फरियाद

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले के थानों में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बड़ी संख्या में पीड़ित फरियाद लेकर पहुंचे। शहर कोतवाली में डीएम-एसएसपी ने पीड़ितों की समस्या सुनकर निस्तारण के आदेश दिए। कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया, शेष के लिए अधिकारियों को आदेश दिए। सीओ कुलदीप सिंह और शहर कोतवाल संतोष त्यागी मौजूद रहे।

नई मंडी कोतवाली में सीओ मंडी हिमांशु गौरव और कोतवाल अनिल कपरवान ने पीड़ितों की समस्या सुनी। सिविल लाइन थाने में भी बड़ी संख्या में फरियादी पहुंचे। इसके अलावा सिखेड़ा, खतौली, पुरकाजी, छपार व जानसठ समेत अन्य थानों में भी अधिकारियों ने पीड़ितों की समस्या सुनी और निस्तारण कराया। समय से होना चाहिए शिकायत का निस्तारण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी थाना परिसर में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में बारिश के चलते इक्का-दुक्का फरियादी ही आए। तहसीलदार सदर अभिषेक शाही ने लेखपालों से कहा कि शिकायत चाहे समाधान दिवस में आए या आपको पीड़ित सीधे तौर पर मिले, तुरंत निस्तारण होना चाहिए। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय भी समाधान दिवस में पहुंचे। बाद में उन्होंने थाना स्टाफ के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक एचएन सिंह, एसएसआइ रघुराज सिंह, सोमनाथ, बिजेंद्र शर्मा, कृष्णकांत, विपिन गोयल आदि मौजूद रहे।

एसडीएम ने सुनीं जन समस्याएं

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में एसडीएम ने जन समस्याओं की सुनवाई करते हुए उनके निस्तारण के आदेश दिए। जमीन संबंधित आई अधिकतर शिकायतों में पुलिस के साथ टीम बनाकर उन्हें निस्तारित करने के आदेश दिए।

एसडीएम जयनेंद्र कुमार व इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने समस्याएं सुनीं। एसडीएम ने कहा कि छोटे विवाद ही कई बार बड़ी घटना का कारण बन जाते हैं। इसलिए ऐसे विवादों को गंभीरता से लेने की जरूरत है। कुल छह शिकायतें आई जिसमें से एक का मौके पर ही निस्तारण किया गया। बाकी के लिए पुलिस व लेखपाल की टीम बना दी गई है, जिनको प्राथमिकता से समस्याएं निस्तारित करने के आदेश दिए हैं। समाधान दिवस में नहीं हुआ समस्या का निस्तारण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल थाना प्रांगण में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में नायब तहसीलदार इंद्रदेव शर्मा ने जनता की समस्याओं को सुना। उनके समक्ष रास्ते में रुकावट, चकरोड व नाली पर अवैध कब्जे सहित दो प्रार्थना पत्र आये। दोनों शिकायतों के लिए हल्का लेखपाल को मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिये गये हैं।

समाधान दिवस में कसौली निवासी मुकेश कुमार पुत्र अतर सिंह ने दिये गये प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि उनके रास्ते में पप्पू पुत्र किशन रास्ते में बुग्गी आदि खड़े करते हैं, जिसके कारण उन्हें आने-जाने में परेशानी होती है। विवाद की आशंका बनी रहती है। वहीं कुटेसरा निवासी मो. साजिद का आरोप है कि खालिद पुत्र नसीम व मासूम पुत्र मुकीम ने चकरोड व पानी की नाली पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है, जिसके चलते उन्हें अपने खेतों से चारा आदि लाने-ले जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। नायब तहसीलदार इंद्रदेव सिंह ने दोनों समस्याओं के निस्तारण के लिए हल्का लेखपाल को निर्देश दिये हैं।

chat bot
आपका साथी