डीएम ने मतगणना स्थल की सुरक्षा को परखा

चरथावल में डीएम सेल्वा कुमारी जे ने शनिवार को रोहाना मार्ग पर स्थित गांधी इंटर कालेज में बनाए गए मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को जांचा। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए प्रशासन ने पूर्व की भांति गांधी इंटर कालेज को मतगणना स्थल बनाया है। शनिवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने गांधी इंटर कालेज में पहुंचकर मतगणना स्थल व स्ट्रांगरूम का निरीक्षण किया। वहीं सुरक्षा के साथ ही अधिकारियों से मतगणना की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 11:03 PM (IST)
डीएम ने मतगणना स्थल की सुरक्षा को परखा
डीएम ने मतगणना स्थल की सुरक्षा को परखा

बुलंदशहर, जेएनएन। चरथावल में डीएम सेल्वा कुमारी जे ने शनिवार को रोहाना मार्ग पर स्थित गांधी इंटर कालेज में बनाए गए मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को जांचा। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए प्रशासन ने पूर्व की भांति गांधी इंटर कालेज को मतगणना स्थल बनाया है। शनिवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने गांधी इंटर कालेज में पहुंचकर मतगणना स्थल व स्ट्रांगरूम का निरीक्षण किया। वहीं, सुरक्षा के साथ ही अधिकारियों से मतगणना की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। 19 अप्रैल को द्वितीय चरण के मतदान में खंड विकास क्षेत्र के 59 ग्राम पंचायतों के प्रधान व 109 बीडीसी सदस्यों का भाग्य मत बेटियों में बंद हो गया था। दो मई को मतगणना की जाएगी। डीएम ने मतगणना संबंधी सभी तैयारियों को परखा और कोरोना महामारी से बचाव के उपायों के साथ ही कमरों के बजाए, बरामदे में मतगणना कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस को कोरोना 19 महामारी से बचाव को लागू लाकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश। इस मौके पर एसडीएम सदर दीपक कुमार, थाना प्रभारी एमपी सिंह, एसएसआइ इंद्रजीत सिंह, एडीओ राजेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे। शुकतीर्थ में सूना रहा गंगा घाट, मंदिरों के कपाट बंद

भोपा में पौराणिक तीर्थ नगरी शुकतीर्थ में शनिवार को लाकडाउन के चलते मंदिरों के कपाट बंद रहे और श्रद्धालुओं के नहीं आने से गंगा घाट भी सूना पड़ा रहा। साधु-संतों ने हनुमद्धाम की राम रसोई अन्न क्षेत्र में भोजन किया।

तीर्थ नगरी श्री भागवत पीठ शुकदेव आश्रम के मुख्य द्वार बंद रहे और निरंतर चलने वाली श्रीमद् भागवत कथा की अमृत वर्षा भी नहीं हुई। प्राचीन अक्षय वट पर बड़ी संख्या में तोते का कलरव होता रहा। इसके अलावा हनुमद्धाम, गणेश धाम, शिव धाम, दुर्गा धाम, मां पार्वती मंदिर, श्री गंगा मंदिर आदि मंदिरों के कपाट दिन भर बंद रहे। गंगा घाट भी श्रद्धालुओं के न आने से सूना पड़ा रहा। नगरी के साधु-संतों ने हनुमद्धाम की राम रसोई के अन्न क्षेत्र में भोजन किया। वही, बीडीओ प्रभात कुमार श्रीवास्तव के आदेश पर मोरना, भोपा, छछरौली आदि गांवों कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर दवाई का छिड़काव किया गया।

chat bot
आपका साथी