मेडिकल कालेज में निरीक्षण कर डीएम ने की समीक्षा

कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत डीएम सेल्वा कुमारी जे ने मुजफ्फरनगर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:00 AM (IST)
मेडिकल कालेज में निरीक्षण कर डीएम ने की समीक्षा
मेडिकल कालेज में निरीक्षण कर डीएम ने की समीक्षा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत डीएम सेल्वा कुमारी जे ने मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज जाकर स्वास्थ्य विभाग, उपचार में जुटे चिकित्सकों व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए निर्देश दिये कि पाजिटिव व्यक्ति मिलने पर उनके घर के आसपास व घर के सदस्यों का सैंपल तत्काल लिया जाए।

डीएम ने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाय। कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों मे पाजिटिव मिलने पर तत्काल सैनिटाइजेशन की कार्यवाही की जाय। सैनिटाइजेशन निरंतर कराया जाय। मास्क न लगाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जाय और उनसे जुर्माना वसूला जाय। सैंपलिग व कांटैक्ट ट्रेसिग में कोई शिथिलता न बरती जाय। डीएम ने निर्देश दिये कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत गांवों व वार्डो में नियमित सफाई, फागिंग व सैनिटाइज किया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों से निरंतर उनके स्वास्थ्य के बारे में संवाद किया जाए।

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज के मेडिकल स्टाफ, नोडल अधिकारी को व सीएमओं को निर्देश दिये कि प्रत्येक दिन कोरोना संक्रमित मरीजों से उनके स्वास्थ्य व अन्य विषयों पर बात की जाय। उनके स्वास्थ्य का प्रत्येक स्तर पर ध्यान रखा जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि मुख्य चिकित्साधिकारी वार्ड में स्वयं विजिट करें। इस अवसर पर उन्होंने कंट्रोल रूम के माध्यम से उपचार ले रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को दी जा रही सुविधाओें व व्यवस्थाओं को भी देखा। इसके पश्चात डीएम ने द्वारिका सिटी में कोविड केयर सेंटर बनाये जाने के लिए व्यवस्था का जायजा भी लिया। उन्होंने व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार करने की बात कही। कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी