ीएम ने परखी बूथों पर व्यवस्था, निर्देश देकर चेताया

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने शनिवार को अधिकारियों के साथ खतौली में पोलिग बूथों पर चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बीएलओ से नए मतदाता के साथ कार्य की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। एसडीएम को निर्वाचन कार्य गंभीरता से कराने के निर्देश दिए। कहा कि अनुपस्थित रहने वाले बीएलओ व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:02 PM (IST)
ीएम ने परखी बूथों पर व्यवस्था, निर्देश देकर चेताया
ीएम ने परखी बूथों पर व्यवस्था, निर्देश देकर चेताया

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने शनिवार को अधिकारियों के साथ खतौली में पोलिग बूथों पर चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बीएलओ से नए मतदाता के साथ कार्य की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। एसडीएम को निर्वाचन कार्य गंभीरता से कराने के निर्देश दिए। कहा कि अनुपस्थित रहने वाले बीएलओ व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

डीएम ने कहा कि निर्वाचन कार्यो को ध्यानपूर्वक निपटाया जाए। कोई भी मतदाता नहीं छूटना चाहिए। इसके लिए वार्ड के सभासद के साथ प्रबुद्ध लोगों से जागरूकता लाने में सहयोग लिया जाए। इसके बाद वह भैंसी स्थित राजकीय कन्या इंटर कालेज में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य देखने पहुंचे। डीएम ने पोलिग बूथों पर दिव्यांगजन के लिए रैंप, बिजली-पानी के साथ तमाम व्यवस्था समय से पूरा कराने को कहा। सीडीओ आलोक यादव ने भी कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। एसडीएम जीत सिंह राय को बूथों पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। वहीं, तहसीलदार आरती यादव ने कई बूथ का निरीक्षण किया।

ईवीएम वीवीपैट को लेकर लोगों को किया जागरूक

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना तहसील परिसर में शिविर लगाकर मतदाताओं को ईवीएम व वीवीपैट के बारे में जागरूक किया गया। इस दौरान लोगों को मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी गई। एसडीएम ने सभी बूथों पर जाकर बीएलओ के कार्यो का निरीक्षण किया।

तहसील क्षेत्र में मतदाता सूची का पुनरीक्षण अभियान चल रहा है, जिसके तहत एसडीएम अरुण कुमार ने सभी बूथों पर जाकर कार्यो की जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्होंने बीएलओ को विशेष दिशा निर्देश दिए। तहसील परिसर व क्षेत्र के विभिन्न गांव में जाकर अधिकारियों ने ग्रामीणों के बीच ईवीएम व वीवीपैट का डेमांसट्रेशन दिया। प्रशासन की ओर से तहसील परिसर में सार्वजनिक रूप से जानकारी देने के उपरांत मतदाताओं से माक पोल भी कराया गया। इस दौरान बताया गया कि प्रत्येक बूथ पर ईवीएम के साथ वीवीपैट को लगाया गया है। मतदाता के मताधिकार का प्रयोग करते ही कुछ सेकेंड तक वीवीपैट में डाले गये मत की पर्ची दिखाई देगी। इसके बाद उक्त पर्ची वीवीपैट बाक्स में जमा हो जाएगी। अधिकारियों ने ग्रामीणों को संपूर्ण प्रक्रिया समझाई तथा उनकी शंकाओं का समाधान किया। इस बीच लोगों ने इन मशीनों को छूकर देखा तथा माक पोल में मतदान कर खुशी जताई। इस दौरान प्रभारी अधिकारी विनोद कुमार, प्रशिक्षक व पीडब्ल्यूडी के जेई महेश कुमार शर्मा, एडवोकेट ज्ञानेंद्र, मनवीर, राजबीर व जीशान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी