डीएम ने किया मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

शाहपुर कस्बे के राष्ट्रीय इंटर कालेज में बने स्ट्रांग रूम व दो मई को होने वाली मतगणना को लेकर जिलाधिकारी व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 12:08 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 12:08 AM (IST)
डीएम ने किया मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण
डीएम ने किया मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शाहपुर कस्बे के राष्ट्रीय इंटर कालेज में बने स्ट्रांग रूम व दो मई को होने वाली मतगणना को लेकर जिलाधिकारी व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

शाहपुर के राष्ट्रीय इंटर कालेज पंहुची जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने प्रशासनिक अमले के साथ बुधवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बनाए गए मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने स्ट्रांग रूम के अलावा मतगणना के लिए लगाए गई टेबल का निरीक्षण किया। डीएम ने कहा कि मतगणना के लिए लगाई गई टेबल के पास लगाए जाने वाली जाली को मजबूत कर लगाया जाए, जिससे कोई उन्हें उखाड़ने का प्रयास न कर सके। मतगणना में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। प्रत्येक टेबल पर सीसीटीवी कैमरा लगा होना जरूरी है। लाइट की एमरजेंसी व्यवस्था व पुलिस फोर्स की मुस्तैदी से तैनाती होनी चाहिए। इसके अलावा बैरिकेडिग को भी मजबूत लगाया जाए। डीएम ने थाना प्रभारी संजीव कुमार को निर्देश दिए कि मतगणना के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाए । इसके अलावा डीएम ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए । इस दौरान बीडीओ जसवीर सिंह तेवतिया, एडीओ पंचायत सुनील कुमार आदि मौजूद रहे। बीडीओ जसवीर सिंह ने बताया की ब्लाक क्षेत्र की मतगणना के लिए 18 टेबल लगेगी सभी टेबलों को पारदर्शिता में रखने के लिए जाली लगाने के साथ सीसीटीवी कैमरे व लाइट की व्यवस्था की गई है। गौसेवक थे ब्रह्मलीन सोमदत्तजी महाराज : महामंडलेश्वर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित श्रीराम आश्रम में बुधवार को ब्रह्मलीन स्वामी सोमदत्तजी महाराज की 12वीं पुण्यतिथि श्रद्धा के साथ मनाई गई। नगरी के साधु-संतों व अनुयायियों ने स्वामीजी प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें शत्-शत् नमन किया।

श्रद्धांजलि सभा में हनुमद्धाम के महामंडलेश्वर स्वामी केशवानंद महाराज ने कहा कि ब्रह्मलीन स्वामी सोमदत्तजी महाराज गौसेवक थे, जिन्होंने जीवनभर गायों की सेवा की। स्वामी गीतानंद महाराज ने कहा कि स्वामी सोमदत्तजी महाराज उच्च कोटि के संत थे, जिन्होंने अपना जीवन लोगों को ज्ञान देने में लगा दिया। ऐसे महापुरुष को हमें शत्-शत् नमन करना चाहिए। स्वामी सूर्यप्रकाश महाराज ने कहा कि हमें संतों के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके बताए रास्ते पर चलना चाहिए। सभा को दंडी स्वामी पुरुषोत्तमपुरीजी महाराज, रामास्वामी, राजेंद्र दासजी महाराज, आचार्य हरिशंकर, ट्रस्ट के मंत्री कंवर सैन गोयल शामली, किसान सेवा सहकारी समिति के पूर्व सभापति विनोद कुमार शर्मा आदि ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व अनुयायियों एवं संतों ने स्वामीजी की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें शत्-शत् नमन किया। कार्यक्रम में यशवीर सिंह, कपिल शर्मा, हरिओम, डा. सुरेंद्र आत्रेय व हिमांशु शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी