कम वैक्सीनेशन पर डीएम ने जताई नाराजगी

चरथावल में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर शनिवार को सीएचसी पीएचसी व उप स्वास्थ्य केंद्रों का अधीनस्थ अधिकारियों के संग ब्लाक के गांवों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 11:53 PM (IST)
कम वैक्सीनेशन पर डीएम ने जताई नाराजगी
कम वैक्सीनेशन पर डीएम ने जताई नाराजगी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर शनिवार को सीएचसी, पीएचसी व उप स्वास्थ्य केंद्रों का अधीनस्थ अधिकारियों के संग ब्लाक के गांवों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सीडीओ आलोक कुमार, सीएमओ एमएस फौजदार, बीडीओ तुलसीराम प्रजापति व चिकित्सा प्रभारी सतीश कुमार के साथ शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर कोविड वैक्सीनेशन, टेस्टिग, आक्सीजन व अन्य सुविधाओं आदि के विषय में जानकारी ली। डीएम ने कहा कि अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन तत्परता से कार्य कर रहा है। इससे पूर्व दधेड़ू गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया एवं पानी की निकासी की समस्या से निजात दिलाने का निर्देश दिया। वहीं वैक्सीनेशन की धीमी गति से नाराज डीएम ने चिकित्सा प्रभारी सतीश कुमार को सख्त चेतावनी दी।

पालिका अध्यक्ष ने किया टीकाकरण कैंप का शुभारंभ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। वार्ड 50 के खालापार में मोहल्ला आयोजित कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर का शुभारंभ पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने किया। शिविर में पालिका के स्टेनो गोपाल त्यागी ने भी टीका लगवाया। नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है।

18 से 44 वालों के टीकाकरण को लगेंगे दो विशेष कैंप

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए सात जून से महिलाओं के लिए दो नए विशेष कोविड टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे जहां पर सिर्फ महिलाओं का टीकाकरण होगा तथा टीकाकरण करने वाली टीम में भी समस्त महिलाएं होंगी। जिले में अब सोमवार से शनिवार तक 23 स्थानों पर टीकाकरण होगा, जिसमें प्रतिदिन 3000 लोग टीकाकरण से लाभान्वित हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि जिला महिला चिकित्सालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली को महिला विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया जाएगा। कोवैक्सीन लगवाने वालों के लिए आयुष विभाग जिला पुरुष चिकित्सालय, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुरी, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खालापार तथा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुभाष नगर को बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी