गोरखधंधा शब्द के गलत प्रयोग पर नाराजगी

बुढ़ाना क्षेत्र के नाथ व महायोगी समाज के लोगों ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए गोरखधंधा शब्द के गलत इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:59 PM (IST)
गोरखधंधा शब्द के गलत प्रयोग पर नाराजगी
गोरखधंधा शब्द के गलत प्रयोग पर नाराजगी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना क्षेत्र के नाथ व महायोगी समाज के लोगों ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए गोरखधंधा शब्द के गलत इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की है।

तहसील परिसर स्थित हाल में एकत्र नाथ व महायोगी समाज के लोगों ने बैठक की। वक्ताओं ने कहा कि हमारे आराध्य देव गुरु गोरखनाथ को अपमानित करने के लिए आए दिन गोरखधंधा शब्द का गलत तरीके से प्रयोग किया जा रहा है गोरखधंधा को गलत कार्यों के लिए इस्तेमाल करने पर उनकी भावनाएं आहत हो रही है। सभी ने एकमत होकर महामहिम राष्ट्रपति से इस शब्द के गलत इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग करते हुए ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस दौरान अखिल भारतीय योगी नाथ उपाध्याय समाज के राष्ट्रीय संस्थापक बाबूराम उपाध्याय, रमेश चंद योगी, शिवकुमार उपाध्याय, रोहित कुमार व रमेश चंद आदि मौजूद रहे।

शिक्षा की कमी से पिछड़ रहा है उपाध्याय समाज : नरेश

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मोरना में भारतीय उपाध्याय समाज की गंगा पब्लिक जूनियर स्कूल के सभागार में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष नरेश पाल उपाध्याय ने कहा कि शिक्षा की कमी से समाज का विकास नहीं हो पा रहा है। इसलिए हमें अपने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। जिला महामंत्री मा. बिजेंद्र उपाध्याय ने कहा कि समाज में फैले अंधविश्वास को दूर करने के लिए हमें जनजागरण अभियान चलाना चाहिए। प्रदेश महासचिव नरेंद्र कुमार उपाध्याय ने कहा कि हमें कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। बैठक को जिला सचिव सोराज सिंह, तेजपाल सिंह, ब्लाक अध्यक्ष विनीत उपाध्याय, ब्लाक अध्यक्ष सदर मांगेराम उपाध्याय आदि ने भी संबोधित किया। बैठक में दयानंद उपाध्याय, अनिल उपाध्याय, किरण पाल उपाध्याय, सुरेश पाल उपाध्याय, पप्पू उपाध्याय आदि सहित समाज के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी