बैंककर्मियों का क्षेत्रीय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन

ग्रामीण बैंकों की देशव्यापी हड़ताल के मद्देनजर सोमवार को आल इंडिया रीजनल रूरल बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन (एआइआरआरबीइए) के अधिकारियों व कर्मचारियों ने क्षेत्रीय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। वित्तमंत्री को संबोधित मांगों से युक्त ज्ञापन क्षेत्रीय प्रबंधक को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:52 PM (IST)
बैंककर्मियों का क्षेत्रीय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन
बैंककर्मियों का क्षेत्रीय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। ग्रामीण बैंकों की देशव्यापी हड़ताल के मद्देनजर सोमवार को आल इंडिया रीजनल रूरल बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन (एआइआरआरबीइए) के अधिकारियों व कर्मचारियों ने क्षेत्रीय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। वित्तमंत्री को संबोधित मांगों से युक्त ज्ञापन क्षेत्रीय प्रबंधक को सौंपा।

सोमवार को ग्रामीण बैंकों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल रखी। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील कुमार बालियान के नेतृत्व में बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों ने पचेंडा रोड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में 13 मंडल के बैंककर्मियों ने भाग लिया। सुनील कुमार बालियान ने कहा कि ग्रामीण बैंककर्मियों को आज तक जो भी प्राप्त हुआ है वह संघर्ष के बल पर ही मिला है। मांगें पूरी होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने मांगों से युक्त वित्तमंत्री को संबोधित ज्ञापन क्षेत्रीय प्रबंधक एसके व्यास को सौंपा। ज्ञापन में लाभ में चल रहे ग्रामीण बैंकों से प्रवर्तक बैंकों को बेचने की नीति रद करने, राष्ट्रीय बैंक की स्थापना करने, चार वर्षो से लंबित पदोन्नति का प्रकाशन करने, मिर्जा कमेटी के अनुरूप मानव शक्ति नियोजन का निर्धारण करने, 11वें वेतन समझौते के समस्त लाभों का समानता के सिद्धांत के आधार पर जारी करने, ग्रामीण बैंकों में पेंशन अधिनियम 1993 से प्रभावी करने, मृतक आश्रित योजना 2014 से लागू करने, वीआरएस लेने वाले को लीव एनकैशमेंट सुविधा प्रदान करने, कंप्यूटर वेतन वृद्धि का आदेश देने आदि मांगें शामिल हैं। धरना सभा को संदीप मलिक, सर्वेश नागवान, पवन वर्मा, ब्रजभूषण, सुमित त्यागी, देवेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, पंकज अग्रवाल, तरुण बालियान, योगेंद्र सिंह, बबीता रानी, विक्की, राकेश, निखिल गुप्ता, संदीप कुमार, विपुल कुमार, राहुल कुमार, महेश मित्तल, राकेश कुमार, रविद्र कुमार, प्रदीप कुमार, अभिषेक, अशोक कुमार, अशोक राठी व बृजेश कुमार आदि ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी