साप्ताहिक बाजार लगवाए जाने की मांग

लाकडाउन लागू होने के बाद से जनपदभर में लगने वाली साप्ताहिक पैंठ बाजार प्रभावित हैं। इन साप्ताहिक बाजार से सैकड़ों निम्न और मध्यम वर्ग के व्यापारी जुड़े हैं। अनलाक-5 में सभी व्यवस्थाएं खुल गई हैं लेकिन इन बाजारों को लगवाने की अनुमति नहीं मिल सकी है। इसको लेकर पैंठ बाजार के व्यापारियों ने डीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:15 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:15 PM (IST)
साप्ताहिक बाजार लगवाए जाने की मांग
साप्ताहिक बाजार लगवाए जाने की मांग

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। लाकडाउन लागू होने के बाद से जनपदभर में लगने वाली साप्ताहिक पैंठ बाजार प्रभावित हैं। इन साप्ताहिक बाजार से सैकड़ों निम्न और मध्यम वर्ग के व्यापारी जुड़े हैं। अनलाक-5 में सभी व्यवस्थाएं खुल गई हैं, लेकिन इन बाजारों को लगवाने की अनुमति नहीं मिल सकी है। इसको लेकर पैंठ बाजार के व्यापारियों ने डीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

जनपद में मेरठ रोड पर मंगल बाजार, खतौली में साप्ताहिक जुम्मा पैंठ बाजार, शाहपुर गुरुवार पैंठ बाजार लगते हैं। यहां निम्न और मध्यम वर्ग के व्यापारी रेडीमेड, गारमेंट के साथ घरेलू उत्पादों के छोटे-छोटे स्टाल लगाकर ब्रिकी करते हैं। 24 मार्च से सभी साप्ताहिक बाजार बंद हैं। सोमवार को डीएम को ज्ञापन देने पहुंचे व्यापारियों ने कहा कि एक जुलाई को सरकार ने बाजार खोलने की अनुमति दी है, लेकिन इसके लिए गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं। व्यापारी कोविड-19 के नियमों का पालन कर अपना स्टाल लगाएंगे। डीएम ने खतौली, बुढ़ाना के साथ सिटी मजिस्ट्रेट को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। ज्ञापन देने वालों में रमेश कुमार, धर्मबीर सिंह, जितेंद्र चौहान, हाफिज अनवर, अमीर अहमद, प्रवींद्र प्रजापति आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी