आस्ट्रेलिया में बंद विद्यार्थी की रिहाई की मांग

आस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीय मूल के विद्यार्थी की जेल से रिहाई की मांग को लेकर आर्य समाज के कार्यकत्र्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन कस्बा इंचार्ज योगेंद्र सिंह को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:20 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:20 PM (IST)
आस्ट्रेलिया में बंद विद्यार्थी की रिहाई की मांग
आस्ट्रेलिया में बंद विद्यार्थी की रिहाई की मांग

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। आस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीय मूल के विद्यार्थी की जेल से रिहाई की मांग को लेकर आर्य समाज के कार्यकत्र्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन कस्बा इंचार्ज योगेंद्र सिंह को सौंपा।

आर्य समाज समिति के अध्यक्ष दर्पण आर्य के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति से मांग की है कि आस्ट्रेलिया में खालिस्तानी आतंकवादियों ने भारतीय राष्ट्र ध्वज का अपमान किया था, जिसका भारतीय मूल के विद्यार्थी विशाल जूड़ द्वारा विरोध किया गया था। इसको लेकर आस्ट्रेलियाई सरकार ने विशाल जूड़ को कारावास में डाल दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय मूल के विद्यार्थी द्वारा राष्ट्रध्वज का अपमान करने वाले खालिस्तानियों का विरोध करने पर कारावास दिया जाना गैरकानूनी है। उन्होंने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन देकर व विदेश मंत्रालय से हस्तक्षेप कर उसकी रिहाई की मांग की है। इस मौके पर सुलभ कुमार, विवेक कुमार, अमन कुमार, राहुल कुमार, प्रभात कुमार, डा. स्पर्श आदि उपस्थित रहे।

एडीजे के आगमन की तैयारी में जुटे अफसर

जानसठ। एडीजे के प्रस्तावित निरीक्षण को लेकर कोतवाली में हड़कंप मचा हुआ है। प्रतिदिन अधिकारी कोतवाली का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में जुटे हैं।

एडीजे के होने वाले निरीक्षण के चलते कोतवाली में हड़कंप मचा हुआ है। कोतवाली को चमकाया जा रहा है। हर रिकार्ड के साथ हर चीज को व्यवस्थित किया जा रहा है। मंगलवार को कोतवाली में सीओ शकील अहमद ने निरीक्षण किया तो बुधवार को एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने कोतवाली में एडीजे के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सभी रजिस्ट्ररों को यथा संभव सुव्यवस्थित तरीके से रखने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने माल खाने की जांच कर उसमें हथियारों की जांच की। उन्होंने बीट से लेकर सभी जानकारियों को दुरूस्त करने के आदेश दिए। साथ ही क्षेत्र में सक्रिय बदमाशों की सूची व उनकी वर्तमान में सक्रियता के बारे में पूरी जानकारी जुटाने के आदेश दिए।

chat bot
आपका साथी