दो कौवों की मौत, नहीं पहुंची टीम

मीरापुर में आसमान में उड़ रहे दो कौए अचानक जमीन पर आ गिरे। इसके बाद आवारा कुत्तों ने एक कौए को खा लिया। कुछ देर बाद दूसरे कौए की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बर्ड फ्लू की आशंका के चलते पशुपालन विभाग को सूचना दी लेकिन टीम मौके पर नहीं पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:11 PM (IST)
दो कौवों की मौत, नहीं पहुंची टीम
दो कौवों की मौत, नहीं पहुंची टीम

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मीरापुर में आसमान में उड़ रहे दो कौए अचानक जमीन पर आ गिरे। इसके बाद आवारा कुत्तों ने एक कौए को खा लिया। कुछ देर बाद दूसरे कौए की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बर्ड फ्लू की आशंका के चलते पशुपालन विभाग को सूचना दी, लेकिन टीम मौके पर नहीं पहुंची।

नरसिंहपुर नयागांव में एक स्कूल के पास शुक्रवार सुबह दो कौए आसमान से जमीन पर आ गिरे। ग्रामीणों ने कौओं को नीचे गिरते हुए देखा। ग्रामीणों के अनुसार वहां घूम रहे आवारा कुत्तों ने एक कौए को नोंचकर खा लिया तथा कुछ देर बाद दूसरे कौए की भी मौत हो गई। ग्रामीणों ने कुत्तों को भगाया तथा कौओं की मौत होने की जानकारी पशुपालन विभाग को दी, लेकिन टीम मौके पर नहीं पहुंची। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते ग्रामीणों में भय व्याप्त है। पशुपालन विभाग के मीरापुर प्रभारी डा. समीर बिदल ने बताया कि टीम को गांव में भेजा गया, लेकिन वहां पर कोई मृत कौआ नहीं मिला। बता दें कि मीरापुर क्षेत्र में अभी तक 16 पक्षियों की मौत हो चुकी है, जिसमें से एक कौए में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है।

घायल कबूतर मिला

शुक्रवार को दोपहर में कस्बे में मेरठ-पौड़ी राजमार्ग किनारे स्थित भाटी लाइब्रेरी के निकट एक कबूतर जमीन पर आ गिरा, जिससे वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते कोई भी नागरिक कबूतर के पास नहीं गया तथा इसकी सूचना पशुपालन विभाग को दी। सूचना के बाद पशुपालन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा घायल कबूतर को साथ ले गई।

chat bot
आपका साथी