कोरोना संक्रमित एक मरीज की उपचार के दौरान मौत

कोरोना के चलते एक उपचाराधीन मरीज की मौत हो गई। जिले में आठ लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 205 संक्रमित मरीज ऐसे हैं जिनका उपचार फिलहाल चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:22 PM (IST)
कोरोना संक्रमित एक मरीज की उपचार के दौरान मौत
कोरोना संक्रमित एक मरीज की उपचार के दौरान मौत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना के चलते एक उपचाराधीन मरीज की मौत हो गई। जिले में आठ लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 205 संक्रमित मरीज ऐसे हैं जिनका उपचार फिलहाल चल रहा है।

सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग संक्रमित मरीजों के उपचार में जुटा है। जो मरीज गंभीर हैं उनको अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार दिया जा रहा है, तथा बहुत से होमआइसोलेट मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से दवा उपलब्ध कराई गई है। विभाग की ओर से मरीजों को दवा के साथ ही आवश्यक सलाह भी उपलब्ध कराई जा रही है। कोविड कमांड सेंटर से प्रतिदिन प्रत्येक संक्रमित मरीज के बारे में जानकारी ली जाती है। जिन मरीजों की हालत में सुधार नहीं होता उन्हें उचित चिकित्सकीय सलाह दी जाती है। सीएमओ ने बताया कि जिले के आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि 19 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हो गए। बताया कि अब तक 266 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 30945 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। उपचार के बाद अब तक 30024 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वैक्सीन लगवाने को जागरूकता फैलाएं: बालियान

खतौली। मोहल्ला कानूनगोयान स्थित पा‌र्श्वनाथ जैन मंदिर में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि जैन समाज एक शिक्षित एवं धर्मपरायण समाज है। उन्होंने टीकाकरण को सफल बनाने के लिए सर्वसमाज को जागरूक करने का आह्वान किया। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री का स्वागत किया गया।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने मंदिर में जैन समाज के तीर्थकारों की जानकारी ली और पुण्यलाभ कमाया। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार सभी क्षेत्रों में विकास कार्य कर रही है। उत्तम सड़कों, राजमार्गो को प्राथमिकता दी जा रही है। कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिससे गांव-देहात में संक्रमण का प्रकोप कम हो गया है। सभी लोग अपने नजदीकी बूथ पर जाकर वैक्सीन लगवाएं। यह संक्रमण से बचाव को हमारा सुरक्षा कवच है। इसके लिए सभी वर्ग जागरूकता फैलाएं। इस दौरान मंदिर कार्यकारिणी के सदस्यों ने केंद्रीय राज्यमंत्री को तिलक लगाने के साथ पटका पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान सुरेंद्र जैन, विपिन अरिहंत, मुकेश जैन, एलएम जैन, पुलकित, नवीन, प्रदीप, डा. आशा, सुनीता आदि मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी