साइबर सेल ने वापस कराए 16 लाख

साइबर ठगों ने एक व्यक्ति का मोबाइल हैक कर डुप्लीकेट सिम तैयार कर लिया। इसके बाद आरोपितों ने ई-बैंकिंग के माध्यम से पीड़ित के खाते से 16 लाख रुपये निकाल लिए। साइबर सेल के प्रयास से पीड़ित को उसके रुपये वापस मिल गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:20 PM (IST)
साइबर सेल ने वापस कराए 16 लाख
साइबर सेल ने वापस कराए 16 लाख

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। साइबर ठगों ने एक व्यक्ति का मोबाइल हैक कर डुप्लीकेट सिम तैयार कर लिया। इसके बाद आरोपितों ने ई-बैंकिंग के माध्यम से पीड़ित के खाते से 16 लाख रुपये निकाल लिए। साइबर सेल के प्रयास से पीड़ित को उसके रुपये वापस मिल गए।

रामलीला टिल्ला मोहल्ला निवासी नंदकिशोर सैनी का आइसीआइसीआइ बैंक में खाता है। गत दिनों उनका मोबाइल हैक कर साइबर ठगों ने डुप्लीकेट सिम तैयार कर लिया था। इसके बाद ठगों ने सिम पर ई-बैंकिंग शुरू कर पीड़ित के खाते से 16 लाख रुपये निकाल लिए। इसकी जानकारी मिलने पर पीड़ित ने शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। एसएसपी अभिषेक यादव ने मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी थी। साइबर सेल ने बैंक की साइबर सेल से मदद लेकर उक्त खाते का पता किया, जिसमें रकम ट्रांसफर की गई थी। साइबर सेल के प्रयास से बैंक ने उक्त खाते को फ्रीज कर 16 लाख की रकम नंदकिशोर के खाते में वापस करा दी।

महिला के भी वापस कराए 42 हजार

तितावी थानाक्षेत्र के जसोई गांव निवासी आजम की पत्नी शगूफा को साइबर ठगों ने नया एटीएम बनाने का झांसा देकर उसके खाते से 86 हजार की रकम ट्रांसफर कर ली थी। उक्त रकम एक पेटीएम एकाउंट में ट्रांसफर की गई थी। जांच में जुटी साइबर सेल ने पेटीएम मुख्यालय से पत्राचार कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। साइबर सेल ने उक्त एकाउंट को भी फ्रीज कराकर उसमें जमा 42 हजार रुपये शगूफा के खाते में वापस करा दिए। एसडी कालेज में फ्रेशर पार्टी आयोजित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : एसडी कालेज आफ कामर्स के प्रांगण में शनिवार को बीएसएसी विज्ञान पाठ्यक्रम में नवागंतुक छात्र-छात्राओं के लिए फ्रेशर पाटी आयोजित की गई। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने भंगड़ा, क्लासिक डांस, सोलो व ग्रुप डांस प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। बीएससी बायो ग्रुप प्रथम वर्ष के परिणामों के आधार पर सुमित को मिस्टर फ्रेशर और अलीना को मिस फ्रेशर बनाया गया। हर्षित को मिस्टर चार्मिग और फबीहा को मिस चार्मिग बनाया। बीएससी मैथ ग्रुप में आर्य को मिस्टर फ्रेशर और कसक को मिस फ्रेशर चुना गया। कमलजीत को मिस्टर चार्मिग और अलीना को मिस चार्मिग बनाया गया। निर्णायक मंडल में मानसी, एकता और अमित कुमार रहे। मुख्य अतिथि कालेज के प्राचार्य डा. सचिन गोयल रहे। कार्यक्रम का संचालन आर्य व कसक ने किया। कार्यक्रम में प्रियंका, मोनिका, अक्षय, डा. रवि अग्रवाल, विपाशा, गुंजन, अंकिता, कुशलवीर, अंकित धामा, संकेत जैन व स्वाति आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी