दिन निकलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दस मई तक लाकडाउन लगा है। लाकडाउन में दुकानों के खुलने का समय निर्धारित किया गया है। इसके चलते दिन निकलते ही सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। निर्धारित अवधि के बाद खुल रही दुकानों को पुलिस ने बंद कराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:01 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:01 AM (IST)
दिन निकलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़
दिन निकलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दस मई तक लाकडाउन लगा है। लाकडाउन में दुकानों के खुलने का समय निर्धारित किया गया है। इसके चलते दिन निकलते ही सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। निर्धारित अवधि के बाद खुल रही दुकानों को पुलिस ने बंद कराया।

जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पहले जिले में शनिवार और रविवार को लाकडाउन लगाया गया था, लेकिन बाद में शासन के आदेश पर दस मई तक पूर्ण लाकडाउन की घोषणा कर दी गई। लाकडाउन के दौरान दूध की डेयरी, किरयाना व सब्जी आदि जरूरी सामान की दुकानें खुलने का समय प्रशासन ने निर्धारित किया है। दूध की डेयरी सुबह शाम पांच से सात, किरयाना की थोक दुकान सात से 12, किरयाना की रिटेल दुकान सात से नौ बजे तक खुलेंगी। इसके फल-सब्जी के ठेले सुबह सात से नौ और शाम को पांच बजे से सात बजे तक लगेंगे। इसके चलते गुरुवार को दिन निकलते ही बाजारों में सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। किरयाना, दूध डेयरी और सब्जी के ठेलों पर लोगों की भीड़ लगी रही। उधर, कुछ दुकानदारों ने निर्धारित अवधि के बाद भी दुकान खुली रखी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उक्त दुकानों को बंद कराया। पुलिस बाजार में भ्रमण कर निर्धारित अवधि के बाद खुली हुई दुकानें बंद कराती रही।

दूध की सप्लाई को लेकर पूर्व चेयरमैन से मिले दूध विक्रेता

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना कस्बा स्थित डेयरी व्यवसायी ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों से दूध खरीदकर लोगों के घरों तक पहुंचाते हैं। लाकडाउन में दूध की सप्लाई में आ रही समस्या को लेकर दूध विक्रेताओं ने पूर्व चेयरमैन जीतेंद्र त्यागी से मुलाकात की।

कस्बे के दूध विक्रेता गुरुवार को इकट्ठा होकर पूर्व चेयरमैन जीतेंद्र त्यागी के पास पहुंचे। दूध विक्रेताओं ने बताया कि प्रशासन ने लाकडाउन में दूध की डेयरी खुलने का समय सुबह पांच बजे से सात बजे तक का रखा है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों से कस्बे में सुबह सात बजे से पहले दूध की सप्लाई नहीं आ पाती और सात बजते ही पुलिस प्रशासन डेयरी बंद करा देता है। इस कारण आवश्यक सेवा में शामिल दूध की सप्लाई लोगों को नहीं हो पा रही है। उन्होंने प्रशासन से दूध की सप्लाई के लिए सुबह सात बजे से नौ बजे तक की छूट दी जाने की मांग की। पूर्व चेयरमैन ने क्षेत्रीय विधायक उमेश मलिक से फोन पर वार्ता कर दूध विक्रेताओं की समस्या से अवगत कराया। इस दौरान धर्मेद्र, अकबर, सोनू, प्रवीण, योगेश व कूका आदि मौजूद रहे। विधायक उमेश मलिक ने बताया कि उपजिलाधिकारी से वार्ता कर दूध विक्रेताओं को सुबह सात से नौ बजे तक दूध की सप्लाई करने की छूट दिला दी गई है।

chat bot
आपका साथी