संक्रमण की टूटती चेन का दम तोड़ रही है भीड़

संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शासन प्रशासन लाख व्यवस्था करे लेकिन भीड़ के आगे नियम बेमानी हो चले हैं। पुरकाजी में सुबह खुला बाजार हो या गली-नुक्कड़ सभी जगहों पर लोग एक-दूसरे से सटे खड़े नजर आते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:51 PM (IST)
संक्रमण की टूटती चेन का दम तोड़ रही है भीड़
संक्रमण की टूटती चेन का दम तोड़ रही है भीड़

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शासन, प्रशासन लाख व्यवस्था करे, लेकिन भीड़ के आगे नियम बेमानी हो चले हैं। पुरकाजी में सुबह खुला बाजार हो या गली-नुक्कड़, सभी जगहों पर लोग एक-दूसरे से सटे खड़े नजर आते हैं।

कोविड-19 की खतरनाक हो चली दूसरी लहर की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश में लाकडाउन को विकल्प मानते हुए राज्य सरकार ने इसका सहारा लिया। संक्रमण न बढ़ने पाए इसके लिए लोग घरों में कैद तो हुए, लेकिन बाजार खुलने के समय दुकानों पर, बैंक शाखाओं के बाहर, गली- नुक्कड़ों पर युवाओं की इकट्ठा होने वाली टोलियां टूटती चेन का दम तोड़ने में लगी हैं। पुलिस सख्ती के बावजूद लोग बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। बेवजह और झूठे बहानों के सहारे लोग सड़कों पर निकल रहे हैं। बैंक शाखाओं के अंदर और बाहर लोगों की भारी भीड़ जुटी है। गांवों में दुकानों पर सुबह-शाम सामान खरीदने वाले ग्रुपों में खड़े नजर आते हैं। भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए न तो जमीन पर गोल चक्कर बने हैं और मास्क व शारीरिक दूरी तो कहीं नजर ही नहीं आती।

लाकडाउन के उल्लंघन पर आरोपितों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई : सीओ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोविड महामारी व ईद के मद्देनजर सीओ सदर हेमंत कुमार व थाना प्रभारी एमपी सिंह ने पीएसी व पुलिस टीम के साथ चरथावल कस्बे के मुख्य मार्गो से पैदल मार्च निकाला। सीओ सदर हेमंत कुमार ने नागरिकों से कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की भयानकता को देखते हुए प्रदेश में 17 मई तक देश में लाकडाउन लागू है। इसका उल्लंघन करने वालों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गयी। लाकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सीओ सदर के नेतृत्व में थाना प्रभारी एमपी सिंह, एसआइ योगेंद्र चौधरी, मोहित तेवतिया, ओमेंद्र सिंह, महेंद्र कुमार व संजीव शर्मा आदि ने कस्बे के मुख्य मार्गो व बाजार से पैदल मार्च निकालते हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि 17 मई तक सभी प्रकार के व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानें व होटल इत्यादि सरकारी गाइडलाइन के अनुसार ही खुलेंगे और बंद रहेंगे। सभी लोग अपने घरों में रहकर लाकडाउन का सख्ती से पालन करें। बिना कारण और मास्क लगाए बगैर घर से बाहर न निकलें। अपनी सुरक्षा के साथ परिवार व दूसरों की सुरक्षा करें। परिवार की जिम्मेदारी को समझें।

chat bot
आपका साथी