गांव-गांव टीकाकरण के लिए लोगों को करें प्रेरित

मुजफ्फरनगर जेएनएन। शुक्रवार को एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने ग्रामीण क्षेत्रों में लगे वैक्सीनेशन स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:49 PM (IST)
गांव-गांव टीकाकरण के लिए लोगों को करें प्रेरित
गांव-गांव टीकाकरण के लिए लोगों को करें प्रेरित

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शुक्रवार को एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने ग्रामीण क्षेत्रों में लगे वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि टीका लगवा चुके लोग अन्य ग्रामीण को भी प्रेरित करें। उन्हें वैक्सीन लगवाने के लाभ बताएं और जागरूक कर बूथ तक लाने में सारथी बनें।

एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने सीएचसी, गांव सठेड़ी, सिकंदरपुर कलां आदि गांवों में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रथम और द्वितीय डोज लगवाने वाले ग्रामीण अन्य को भी जागरूक करें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण स्वास्थ्य के साथ कोरोना से बचाव के लिए उपयोगी है। गांवों में ऐसे व्यक्तियों की संख्या भी मिल रही है, जिन्होंने एक भी डोज नहीं लगवाई है। इसके लिए आशा कार्यकत्रियां गांव में जागरूकता फैलाएं। इसके बाद एसडीएम ने गांव समौली की गोशाला में पहुंचकर गोवंश के लिए सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के निर्देश दिए।

टीकाकरण में महिलाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण: अंजू अग्रवाल

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर: नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा कवच तैयार करने को टीकाकरण अत्यधिक आवश्यक है। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण कराएं। किसी भी प्रकार की भ्रांति न पालें।

रोहाना कला मैं वूमेन पावर वैक्सीनेशन शिविर का उद्धाटन करते हुए उन्होंने टीकाकरण की आवश्यकता पर बल दिया। संगठन अध्यक्ष सरिता पराशर टीकाकरण को पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम का आभार प्रकट किया। बताया कि शिविर में सैंकड़ो महिलाओं का टीकाकरण किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर संगठन की सभी महिलाओं से आह्वान किया कि प्रति दिन एक अच्छा काम अवश्यक करना होगा। कविता चौहान के संचालन में आयोजि शिविर में सभासद पूनम शर्मा, नीति सिघल, सविता टांक, गुलिस्ता, पूजा त्रिवेदी सहित संयोजक एसके बिट्टू आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी