होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित नहीं दे रहे लोकेशन

कोरोना संक्रमण की चेन कुछ कमजोर हुई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। प्रशासन लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है। वहीं होम आइसोलेट किए गए कोरोना संक्रमित अपनी लोकेशन नहीं दे रहे हैं। वीडियो काल करने पर रिसीव नहीं कर रहे हैं। कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने अधिकारियों को इस बारे में रिपोर्ट दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:55 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:55 PM (IST)
होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित नहीं दे रहे लोकेशन
होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित नहीं दे रहे लोकेशन

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की चेन कुछ कमजोर हुई है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। प्रशासन लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है। वहीं होम आइसोलेट किए गए कोरोना संक्रमित अपनी लोकेशन नहीं दे रहे हैं। वीडियो काल करने पर रिसीव नहीं कर रहे हैं। कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने अधिकारियों को इस बारे में रिपोर्ट दी है।

दो सप्ताह से कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हुई है। संक्रमितों से ज्यादा ठीक हुए हैं, जिसके चलते मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में बनाए गए कोविड हास्पिटल में मरीजों की संख्या 100 से कम रह गई है। वहीं जानसठ रोड पर बनाए गए एल-1 श्रेणी के कोविड हास्पिटल में भी आए दिन मरीज कम हो रहे हैं। इनसे इतर जिले में अभी भी 200 से अधिक संक्रमित होम आइसोलेट हैं। प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग और कोविड कंट्रोल रूम से संक्रमितों की सेहत का हालचाल पूछा जाता है। कंट्रोल रूम में रखे रजिस्टर में संक्रमितों के स्वास्थ्य की जांच लिखी जाती है। मसलन, तापमान, आक्सीजन की उपलब्धता अंकित की जाती है। प्रतिदिन मरीजों से फोन पर दो बार बात की जाती है। साथ ही एक बार वीडियो काल भी होती है। कई संक्रमित ऐसे हैं, जो फोन पर बात करते हैं, वीडियो काल रिसीव नहीं करते हैं। वहीं कुछ ने तर्क दिया है कि उनके पास वीडियो काल वाला फोन नहीं है। ऐसे में 50 से संक्रमितों की लोकेशन के बारे में प्रशासन को पता नहीं चल पाता है। कंट्रोल रूम में कई शिकायत आई हैं, जिनमें होम आइसोलेट संक्रमितों के घर से बाहर घूमने की बात कही गई है।

एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि कोरोना को मात देने के लिए शासन-प्रशासन स्तर से अभियान और उपचार चल रहा है। नागरिकों से अपील है कि शासन की गाइडलाइन का पालन किया जाए। वीडियो काल के माध्यम से अपनी लोकेशन देते रहें। घर से बाहर घूम रहे आठ संक्रमितों पर पूर्व में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

chat bot
आपका साथी