कोरोना संक्रमित 52 मरीज स्वस्थ, 14 मिले पाजिटिव

कोरोना वायरस संक्रमण का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है। सोमवार को आई रिपोर्ट के आधार पर जिले में 52 संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए जबकि 14 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक 264 मरीजों की मौत हो चुकी है। अधिकतर मरीजों के स्वस्थ होने के बावजूद फिलहाल 230 मरीज उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग लोगों से लापहवाही न बरतने और शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही मास्क लगाने की हिदायत दे रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:50 PM (IST)
कोरोना संक्रमित 52 मरीज स्वस्थ, 14 मिले पाजिटिव
कोरोना संक्रमित 52 मरीज स्वस्थ, 14 मिले पाजिटिव

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है। सोमवार को आई रिपोर्ट के आधार पर जिले में 52 संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए, जबकि 14 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक 264 मरीजों की मौत हो चुकी है। अधिकतर मरीजों के स्वस्थ होने के बावजूद फिलहाल 230 मरीज उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग लोगों से लापहवाही न बरतने और शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही मास्क लगाने की हिदायत दे रहा है।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने बताया कि अभी कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ, बल्कि कम हुआ है। इसलिए लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें। भीड़ से बचें तथा चेहरे पर मास्क लगाएं रखें। उन्होंने कहा कि एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाकर रखना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सफाई का विशेष ख्याल रखें तथा बार-बार साबुन से अच्छी प्रकार हाथ धोएं। लक्षण नजर आने पर कोरोना का टेस्ट अवश्य कराएं तथा पाजिटिव होते ही चिकित्सक से सलाह लें। सीएमओ ने बताया कि सोमवार को 52 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। 230 मरीज फिलहाल उपचाराधीन हैं। सोमवार को जिले के 14 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। अब तक जिले में 30,477 मरीज पाजिटिव पाए जा चुके हैं, जबकि 29,983 स्वस्थ हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी