बार-बेंच में समन्वय जरूरी : जिला जज

कचहरी परिसर में पोस्ट आफिस के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करते हुए जिला जज चवन प्रकाश ने कहा कि बार और बेंच के बीच समन्वय बहुत जरूरी है। अधिवक्ताओं ने समारोह आयोजित कर जिला जज का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:54 PM (IST)
बार-बेंच में समन्वय जरूरी : जिला जज
बार-बेंच में समन्वय जरूरी : जिला जज

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। कचहरी परिसर में पोस्ट आफिस के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करते हुए जिला जज चवन प्रकाश ने कहा कि बार और बेंच के बीच समन्वय बहुत जरूरी है। अधिवक्ताओं ने समारोह आयोजित कर जिला जज का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की ओर से नवनिर्मित पोस्ट आफिस बिल्डिग का उद्घाटन बुधवार को जिला जज चवन प्रकाश ने किया। इसके बाद फैंथम हाल में आयोजित स्वागत समारोह में अधिवक्ताओं ने जनपद न्यायाधीश को माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। अध्यक्षता एसोसिएशन अध्यक्ष कलीराम ने की व संचालन महासचिव अरुण कुमार शर्मा ने किया। जिला जज ने कहा कि बार और बेंच के बीच में समन्वय होना अति आवश्यक है। बिना अधिवक्ता के न्याय की परिकल्पना करना संभव नहीं है। अधिवक्ता ही वादकारी और न्यायालय के बीच की कड़ी है। अधिवक्ता का सम्मान सर्वोपरि है जो हर न्यायाधीश को करना चाहिए। वह हर संभव प्रयास करेंगे कि बार और बेंच के बीच में प्यार और सद्भावना बनी रहे। न्यायाधीश का कार्य यह है कि अधिवक्ता जो कुछ कह रहा है, उसे ध्यानपूर्वक सुने और पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्य के अनुसार अपना निर्णय दे। देरी से मिलने वाला न्याय भी विवादों को उत्पन्न करता है। अधिवक्ताओं और न्यायाधीश को मिलकर वादकारी को शीघ्रताशीघ्र हर संभव न्याय दिलाने का प्रयास करना चाहिए। समारोह को एडीजे प्रथम जय सिंह पुंडीर, प्रवर अधीक्षक डाक विजेंद्र सिंह, महफूज खां राठौर आदि ने भी संबोधित किया। सुरेंद्र शर्मा, सुरेंद्र पाल चौहान, नसीर हैदर काजमी, अहमद अंसारी, राजेंद्र शर्मा, इंदर सिंह, राजकुमार गर्ग, जयमल पाल, सुरेंद्र कुमार मलिक, राधेश्याम, रामफल सिंह पुंडीर, राजीव गोस्वामी, अनूप राठी, इंद्रजीत सिंह, सुनीलदत्त शर्मा आदि सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे। लोक अदालत में करें ज्यादा से ज्यादा वाद का निस्तारण : शक्ति सिंह

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। आगामी 11 दिसंबर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शक्ति सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सीएमओ एमएस फौजदार, एआरटीओ वीके मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार और लीड बैंक मैनेजर बीएस तोमर समेत सभी बैंक प्रबंधक मौजूद रहे। बैठक में नोडल अधिकारी शक्ति सिंह ने सभी बैंक प्रबंधकों को निर्देश किया कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वाद का निस्तारण किया जाए। लोक अदालत में अधिक वादकारियों के आने के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग की एक टीम मौके पर तैनात करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी