देर रात तक पाया गैस रिसाव पर काबू

नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के माल रोड स्थित कालकी हाइड्रो एंड केमिकल फैक्ट्री में हुए क्लोरीन हाइड्रोक्साइड गैस के रिसाव को दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद बुधवार देर रात काबू किया। राहत मिलने पर घर छोड़ कर परिचितों के यहां गए लोग भी लौट गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:34 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:39 PM (IST)
देर रात तक पाया गैस रिसाव पर काबू
देर रात तक पाया गैस रिसाव पर काबू

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के माल रोड स्थित कालकी हाइड्रो एंड केमिकल फैक्ट्री में हुए क्लोरीन हाइड्रोक्साइड गैस के रिसाव को दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद बुधवार देर रात काबू किया। राहत मिलने पर घर छोड़ कर परिचितों के यहां गए लोग भी लौट गए।

फैक्ट्री में क्लोरीन हाइड्रोक्साइड गैस के साथ मिलाकर गुड़ और चीनी में मिलाने वाला केमिकल बनता है। बुधवार रात केमिकल के ड्रम पानी के संपर्क में आने से क्लोरीन हाइड्रोक्साइड गैस का रिसाव हो गया था। इससे आसपास के लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी।

सीएफओ रमा शंकर तिवारी और एफएसओ नरेश मलिक दमकल की दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। दमकल टीम ने रात तीन बजे तक रिसाव को काबू किया। फैक्ट्री में रखे केमिकल के 250 ड्रम निकलवाकर अन्यत्र भिजवाए। फिलहाल फैक्ट्री बंद है। मौके पर मिले कर्मचारी फैक्ट्री मालिक के बारे में जानकारी नहीं दे सके। एफएसओ ने बताया कि फैक्ट्री मालिक मुंबई का रहने वाला है। उसका नाम पता नहीं चल सका है। न ही उसने खुद संपर्क किया है। टीम लिखापढ़ी में जुटी है। नई मंडी पुलिस भी फैक्ट्री मालिक की जानकारी जुटाने में लगी है।

दिल्ली का रहने वाला है फैक्ट्री मालिक

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। नईमंडी कोतवाली क्षेत्र के माल रोड पर जिस फैक्ट्री में क्लोरीन हाइड्रोक्साइड गैस का रिसाव हुआ था। उसका मालिक दिल्ली का रहने वाला पवन कात्यायन है। देर शाम वह शहर में पहुंचा। फायर विभाग के अधिकारियों ने काफी देर तक उससे बातचीत की। फायर अधिकारियों ने उससे फैक्ट्री संबंधित कागजात भी तलब किए हैं।

chat bot
आपका साथी