दो पक्षों में संघर्ष, गोली लगने से एक की मौत, तीन लोग घायल

क्षेत्र के पुरबालियान गांव में बुधवार सुबह दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी के बाद गोलियां चल गई। गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई जबकि भाकियू नेता सहित दो लोग घायल हो गए। मौके पर हुए पथराव में एक दारोगा भी घायल हो गया। मृतक के पिता ने भाकियू नेता समेत पांच लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती आरोपित भाकियू नेता व दो महिलाओं को हिरासत में लिया। गांव में तनाव के चलते फोर्स तैनात है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:36 PM (IST)
दो पक्षों में संघर्ष, गोली लगने से एक की मौत, तीन लोग घायल
दो पक्षों में संघर्ष, गोली लगने से एक की मौत, तीन लोग घायल

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। क्षेत्र के पुरबालियान गांव में बुधवार सुबह दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी के बाद गोलियां चल गई। गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि भाकियू नेता सहित दो लोग घायल हो गए। मौके पर हुए पथराव में एक दारोगा भी घायल हो गया। मृतक के पिता ने भाकियू नेता समेत पांच लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती आरोपित भाकियू नेता व दो महिलाओं को हिरासत में लिया। गांव में तनाव के चलते फोर्स तैनात है।

पुरबालियान स्थित मदरसे में सोमवार को भाकियू की पंचायत हुई थी। खतौली निवासी एक महिला चिकित्सक ने पुरबालियान निवासी चंदर पुत्र हरपाल के साथ पंचायत में पहुंचकर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से शिकायत की थी। महिला ने आरोप लगाया था कि गांव के ही भाकियू के न्यायिक अध्यक्ष धनसेठ ने उसके पति के साथ चल रहे बंटवारे के विवाद का समझौता कराने की एवज में तीन लाख रुपये ऐंठ लिए। बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे चंदर जब धनसेठ के घर के सामने से निकला तो धनसेठ ने उसे रोका और महिला चिकित्सक से शिकायत कराने का विरोध किया। इसके चलते दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। धनसेठ के पड़ोसी कंवरपाल ने बीच बचाव की कोशिश की तो उसके साथ भी मारपीट हुई। कंवरपाल राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का कार्यकर्ता हैं। इसी बीच कंवरपाल का 32 वर्षीय पुत्र विपिन व 30 वर्षीय भतीजा अंकित पुत्र सुनहेरा खेतों से भैंसा बुग्गी में चारा लेकर वहां पहुंचे। कंवरपाल और धनसेठ पक्ष में लाठी-डंडे चलने के साथ जमकर पथराव हुआ। धनसेठ पक्ष की ओर से गोलियां चलीं। गोली लगने से विपिन की मौके पर ही मौत हो गई और सिर में गोली लगने से अंकित गंभीर रूप से घायल हो गया। धनसेठ भी पथराव में घायल हो गया। उधर, गांव में चोरी की सूचना पर पहुंचे दारोगा धीरेंद्रपाल को गांव में फायरिग का पता लगा तो वह मौके पर पहुंचे। पथराव में वह भी घायल हो गए। एसएसपी अभिषेक यादव, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह, भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के पिता कंवरपाल की ओर से धनसेठ, उसके पुत्र राजा, भतीजे काला पुत्र देवेंद्र, परवेंद्र व रविद्र पुत्रगण रामपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती धनसेठ को हिरासत में ले लिया गया। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को एसपी सिटी के नेतृत्व मे क्राइम ब्रांच व मंसूरपुर पुलिस को लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी