गांवों में चला सफाई अभियान, छिड़काव कराया

खतौली में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को लेकर अधिकारी सतर्कता बरत रहे हैं। संक्रमण से बचाव के लिए सफाई सैनिटाइजेशन व कीटनाशक दवा का छिड़काव करवाया जा रहा है। खंड विकास विभाग ने शुक्रवार को भी गांवों में सैनिटाइजेशन कराया। गांवों में साफ-सफाई और कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:56 PM (IST)
गांवों में चला सफाई अभियान, छिड़काव कराया
गांवों में चला सफाई अभियान, छिड़काव कराया

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को लेकर अधिकारी सतर्कता बरत रहे हैं। संक्रमण से बचाव के लिए सफाई, सैनिटाइजेशन व कीटनाशक दवा का छिड़काव करवाया जा रहा है। खंड विकास विभाग ने शुक्रवार को भी गांवों में सैनिटाइजेशन कराया। गांवों में साफ-सफाई और कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया गया। लोगों से घरों के आसपास कूड़ा एकत्र नहीं होने देने और सफाई रखने की अपील की गई। संक्रमण से बचाव को एहतियात बरतने और चेहरे पर मास्क लगाने पर जोर दिया। एडीओ पंचायत योगेश्वर त्यागी ने सैनिटाइजेशन और साफ सफाई के कार्य का जायजा लिया। शुक्रवार को दाहौड़, गंगधाड़ी, याहियापुर, मोहिउद्दीनपुर, बाहपुर, खतौली ग्रामीण, शेखपुरा, बुआड़ा खुर्द, लाड़पुर व भरपूर लिसौड़ा में सैनिटाइजेशन, साफ सफाई और कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया गया। अब एक वार्ड में एक सफाई नायक की तैनाती

कोविड-19 महामारी का प्रकोप बढ़ने के बाद नगर पालिका भी सक्रिय हो गई। एक वार्ड एक सफाई नायक की तैनाती की गई है। रोजाना कस्बे में सुबह सात बजे से दस बजे तक सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। वार्डो में तिथि के हिसाब से जून माह तक अभियान का शेड्यूल तैयार किया गया है। शुक्रवार को वार्ड एक देवीदास दक्षिणी में अभियान चलाया गया।

सफाई निरीक्षक नेपाल सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी तय की गई है। बड़ा बाजार, कानून गोयान, बालकराम, घंटाघर में संतलाल, सैनीनगर, अशोका मार्केट, जैन मंडी, दीपचंद मंडी में राजेंद्र कुमार, जैन नगर, होली चौक, बालाजीपुरम, तगान में ज्योति कुमार, शराफत कालोनी, इस्लामनगर, मिट्ठूलाल, देवीदास में राणा प्रताप, शिवपुरी, जमुना विहार, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर रवि कुमार की ड्यूटी निर्धारित की गई है। इन लोगों की निगरानी में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही 23 अप्रैल से चार जून तक वार्डो में तिथि के हिसाब से कर्मचारियों को कार्य बांटा गया है। डेढ़ माह में कस्बे के 25 वार्डो के साथ प्रमुख बाजारों में सैनिटाइजेशन रखा गया है। इन कर्मचारियों के साथ सफाई कर्मियों की भी ड्यूटी होगी। घर-घर से कूड़ा उठाने की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

छपार थाने को किया सैनिटाइज

छपार। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शुक्रवार को दमकल विभाग की टीम ने थाना छपार को सैनिटाइज किया। थाने में तैनात तीन दारोगा कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

थाना छपार में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर शुक्रवार को दमकल विभाग की टीम छपार थाने पहुंची। टीम ने थाने को पुरी तरह से सैनिटाइज किय। इसके अलावा थाना कार्यालय के बाहर रस्सी बांधी गई है और बोर्ड लगाकर फरियादियों से अंदर न आने की अपील की गई है। कुछ दिनों एसएसआइ सचिन शर्मा, छपार कस्बा इंचार्ज राजीव शर्मा व उपनिरीक्षक ओमप्रकाश कोरोना संक्रमित हो गए थे। उपनिरीक्षक भीखचंद की पत्नी की गुरुवार को कोरोना के चलते मौत हो गई थी। इससे पुलिसकर्मी कोरोना से भयभीत हैं।

chat bot
आपका साथी