शिकायत का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों से मांगा स्प्ष्टीकरण

आइजीआरएस पोर्टल पर पहुंच रही शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा के लिए डीएम ने गुरुवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इसमें कई अधिकारियों के पेंच कसते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक नेपाल सिंह जिला समाज कल्याण अधिकारी घासीराम प्रजापति खंड विकास अधिकारी जानसठ संत प्रकाश खंड विकास अधिकारी पुरकाजी रंजीत सिंह बाल विकास परियोजना अधिकारी शाहपुर राहुल कुमार और अधिशासी अधिकारी नगरपालिका खतौली से आइजीआरएस पर शिकायतों का निस्तारण न करने पर स्पष्टीकरण मांगा गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:05 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:05 PM (IST)
शिकायत का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों से मांगा स्प्ष्टीकरण
शिकायत का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों से मांगा स्प्ष्टीकरण

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। आइजीआरएस पोर्टल पर पहुंच रही शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा के लिए डीएम ने गुरुवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इसमें कई अधिकारियों के पेंच कसते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक नेपाल सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी घासीराम प्रजापति, खंड विकास अधिकारी जानसठ संत प्रकाश, खंड विकास अधिकारी पुरकाजी रंजीत सिंह, बाल विकास परियोजना अधिकारी शाहपुर राहुल कुमार और अधिशासी अधिकारी नगरपालिका खतौली से आइजीआरएस पर शिकायतों का निस्तारण न करने पर स्पष्टीकरण मांगा गया।

डीएम चंद्र भूषण सिंह ने आइजीआरएस शिकायतों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि उनके विभागों के संबंध में आइजीआरएस पोर्टल पर जो शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। उन पर प्रतिदिन कारवाई सुनिश्चित करते हुए गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें। सभी प्राप्त शिकायतों का मौके पर जाकर निस्तारण सुनिश्चित हो और शिकायतकर्ता के साथ वार्तालाप करते हुए निस्तारण किया जाए। शिकायतकर्ता को भी उसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए ताकि वह प्राप्त शिकायत के संबंध में पूर्ण रूप से संतुष्ट हो सके। इस दौरान उन्होंने यहां भी निर्देश दिए कि यदि किसी विभागीय अधिकारी पर उनसे संबंधित शिकायत नहीं है। इस स्थिति में संबंधित शिकायत को तत्काल प्रभाव से वापस करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। डीएम ने स्पष्ट किया कि सभी विभागीय अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान देंगे कि कोई भी शिकायत डिफाल्टर की श्रेणी में लंबित नहीं रहेगी, ऐसी स्थिति में संबंधित अधिकारी के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इस दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व अजय कुमार तिवारी को निर्देश दिए कि वह सभी शिकायतों का अवलोकन करेंगे। इसमें एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

नुक्कड़ नाटक कर मतदान के प्रति किया जागरुक

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। श्रीकुंद-कुंद जैन इंटर कालेज-खतौली में गुरुवार को छात्रों ने मतदान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। नुक्कड़ नाटक से मतदान के प्रति जागरूक किया।

मतदाता जनजागरण अभियान के अंतर्गत विद्यालय के छात्रों ने रेलवे स्टेशन, शिव मूर्ति और जानसठ रोड पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से राहगीरों व यात्रियों को मतदान के प्रति सजग किया। कार्यक्रम का संयोजन प्रवक्ता प्रियंका जैन, सत्येंद्र मलिक व सुरेश यादव ने किया। छात्रों ने नाटक के माध्यम से बताया कि 18 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके युवक अपना वोट अवश्य बनवा लें। मतदान हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है। हमें मतदान प्रतिशत बढ़ाना है। सजग मतदाता विकसित राष्ट्र की महत्वपूर्ण कड़ी है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य अनुराग जैन ने कहा कि बेहतर लोकतंत्र के लिए सभी की निर्वाचन में भागीदारी हो और सभी मतदान करें। कार्यक्रम में फैजान, शोएब, शाबाश, सागर व सुहेल आदि छात्रों ने प्रतिभाग किया।

chat bot
आपका साथी