पीएम की अपील पर बच्चों ने दान की गुल्लक

छोटी उम्र में बड़ी सोच रखने वाले एक परिवार के दो भाई-बहनों की अनूठी पहल से कलक्ट्रेट परिसर इंसानियत की महक से सराबोर हो उठा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 10:05 PM (IST)
पीएम की अपील पर बच्चों ने दान की गुल्लक
पीएम की अपील पर बच्चों ने दान की गुल्लक

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। छोटी उम्र में बड़ी सोच रखने वाले एक परिवार के दो भाई-बहनों की अनूठी पहल से कलक्ट्रेट परिसर इंसानियत की महक से सराबोर हो उठा। तीन वर्ष से अपनी पॉकेट मनी जोड़ रहे बच्चों ने प्रधानमंत्री की अपील पर पूरी गुल्लक कोरोना से लड़ाई के लिए दान कर दी। बच्चों के इस बड़प्पन ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को भावुक कर दिया।

शहर के सिविल लाइन क्षेत्र निवासी अमरजीत की बेटी अर्निका और बेटा आरव तीन साल से गुल्लक में पॉकेट मनी जमा कर रहे थे। दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप को देखकर बाल मन व्यथित हो उठा। टीवी पर पीएम राहत कोष में धनराशि देने की अपील देखने के बाद उन्होंने भी अपनी 'जमा-पूंजी' को पीएम राहत कोष में जमा करने का फैसला लेकर बड़ी सोच का परिचय दिया। रविवार को अर्निका और आरव अपनी गुल्लक लेकर डीएम आफिस पर पहुंच गए। कोरोना की वैक्सीन निर्माण में अपनी गुल्लक की धनराशि का सहयोग देने की बात सुनकर सभी अधिकारी और कर्मचारी भावुक हो गए। कर्मचारियों ने बच्चों की गुल्लक फोड़ी। गुल्लक से निकले सिक्कों को पीएम राहत कोष में जमा किया गया। वहीं, बच्चों की बड़ी सोच को देखकर वहां मौजूद अधिकारियों ने दोनों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभाशीष दिया।

chat bot
आपका साथी