बैलेट पेपर पर मुहर के बजाए अंगूठा लगवाने का मतदानकर्मियों पर आरोप

भेडाहेड़ी गांव में सोमवार को कई महिलाओं ने मतदानकर्मियों पर बैलेट पेपर पर मुहर लगवाने के बजाए अंगूठा लगवाने का आरोप लगाया। स्वजन महिलाओं को साथ लेकर बूथ के बाहर पहुंच गए और हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:11 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:11 AM (IST)
बैलेट पेपर पर मुहर के बजाए अंगूठा लगवाने का मतदानकर्मियों पर आरोप
बैलेट पेपर पर मुहर के बजाए अंगूठा लगवाने का मतदानकर्मियों पर आरोप

जेएनएन,मुजफ्फरनगर। भेडाहेड़ी गांव में सोमवार को कई महिलाओं ने मतदानकर्मियों पर बैलेट पेपर पर मुहर लगवाने के बजाए अंगूठा लगवाने का आरोप लगाया। स्वजन महिलाओं को साथ लेकर बूथ के बाहर पहुंच गए और हंगामा किया।

भेडाहेड़ी गांव निवासी संगीता, राधा, सुनीता, केला आदि आधा दर्जन महिलाओं ने प्राथमिक विद्यालय में बने बूथ संख्या 229 पर मतदान करने के बाद घर लौटकर स्वजन को बताया कि उनसे मतदानकर्मियों ने बैलेट पेपर पर मुहर लगवाने के बजाए अंगूठा लगवाया है, जिसके बाद स्वजन महिलाओं को लेकर बूथ के बाहर पहुंच गए और हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे जिला पंचायत सदस्य उम्मीदवार ज्ञानेंद्र उर्फ बबलू ने मतदान कर्मियों से जानकारी की। वहीं, पीठासीन अधिकारी इंद्रसैन ने बैलेट पेपर पर मुहर लगवाने के बजाए अंगूठा लगवाने के आरोप को निराधार बताते हुए मत पत्र देते समय हस्ताक्षर के स्थान पर अंगूठा लगाने की बात कही। मुस्लिम महिलाओं में दिखी मतदान के प्रति जागरूकता

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान मुस्लिम महिलाओं में मतदान के प्रति जागरूकता दिखाई दी। भोपा, ककरौली, बेहड़ा सादात आदि गांवों में बूथ पर महिलाओं की कतार लगी रही।

विकास खंड क्षेत्र में भोपा, मोरना, तिस्सा, ककरौली, बेहड़ा सादात, युसूफपुर, बेलड़ा आदि दर्जनों गांव हिदू-मुस्लिम संयुक्त आबादी वाले हैं। जिनमें मुस्लिम महिलाओं में मतदान के प्रति उत्साह दिखा। ब्लाक संसाधन केंद्र पर बने बूथ पर मतदान करने के लिए मुस्लिम महिलाओं की कतार सुबह से ही लग गई थी, जबकि दूसरे बूथ पर दिन भर सामान्य रहा। वहीं, गांव तिस्सा, ककरौली, बेहड़ा सादात आदि गांवों में बूथ पर महिलाओं की कतार लगी रही। दुधमुंहे बच्चों को साथ लेकर मतदान करने पहुंचीं महिलाएं

ककरौली गांव निवासी शकीना खातून अपने एक साल के बेटे व शबीना खातून अपनी दो साल की बेटी को गोद में लेकर किसान इंटर कालेज में बने बूथ पर मतदान करने पहुंचीं। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि मतदान करना उनका अधिकार है जिसका उन्होंने प्रयोग किया है।

chat bot
आपका साथी