शादी के तीसरे दिन नवविवाहिता की हत्या का आरोप, मुकदमा दर्ज

शादी के तीसरे दिन नवविवाहिता की हत्या का आरोप, मुकदमा दर्ज

चरथावल क्षेत्र में अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर नवविवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाते हुए मृतका के पिता ने पति सास ससुर सहित छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 08:05 PM (IST) Author: Jagran

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल क्षेत्र में अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर नवविवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाते हुए मृतका के पिता ने पति, सास, ससुर सहित छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

जनपद शामली, थाना झिझाना के ग्राम गागौर निवासी व्यक्ति ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि उसकी पुत्री नेहा की शादी थाना चरथावल के ग्राम कुटेसरा निवासी शरणदास के पुत्र सचिन के साथ 29 जून 2020 को हिदू रीति रिवाज के अनुसार सम्पन्न हुई थी। आरोप है कि शादी के दिन से ही उसके ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज में आल्टो कार की मांग करते हुए मारपीट कर करने लगे थे, जिसकी सूचना नेहा ने जान का खतरा बताते हुए फोन के माध्यम से पिता को दी थी। वहीं शादी के तीसरे दिन लडकी की वापसी पूछने को दामाद को फोन किया तो वह फोन लड़की ने उठाते हुए कहा कि पापा मुझे बचा लो, कार की मांग को लेकर ससुरालिये मेरे साथ मारपीट कर रहे हैं। आरोप है कि दामाद ने उसके हाथ से फोन छीनकर बंद कर दिया था। अनहोनी की आशंका के चलते वह अपनी दूसरी पुत्री के साथ गांव कुटेसरा में पहुंचे। जहां पर पति सचिन, ससुर शरणदास, सास उषा, ननद रीतू, देवर मोहित व साहबदास मिले और लड़की नेहा से मिलने के लिए कहने पर सभी ने चुप्पी साध ली। दहेज में कार न मिलने पर ससुरालियों ने नेहा की फांसी लगाकर हत्या कर दी थी। पीड़ित व उसकी पुत्री अंजू ने पुलिस को सूचना देने की कोशिश की तो इन लोगों ने बंधक बनाकर कोरे कागजातों पर जबरदस्ती हस्ताक्षर करा लिए। उसके बाद आरोपितों ने मिट्टी का तेल डालकर नेहा का अंतिम संस्कार कर दिया था। पीड़ित ने इस मामले में थाने व एसएसपी को तहरीर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। परेशान होकर पीडि़त ने न्यायालय का सहारा लिया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.