14 खिड़कियों पर होगा उम्मीदवारों का नामांकन

पुरकाजी में नामांकन का समय नजदीक आने के चलते पर्चो की बिक्री बढ़ने लगी है। पर्चा दाखिल करने के लिए परिसर में 14 खिड़कियां खोली गई हैं। ब्लाक परिसर के बाहर उम्मीदवारों के पर्चा भरने वालों की दुकानें सज गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 11:45 PM (IST)
14 खिड़कियों पर होगा उम्मीदवारों का नामांकन
14 खिड़कियों पर होगा उम्मीदवारों का नामांकन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में नामांकन का समय नजदीक आने के चलते पर्चो की बिक्री बढ़ने लगी है। पर्चा दाखिल करने के लिए परिसर में 14 खिड़कियां खोली गई हैं। ब्लाक परिसर के बाहर उम्मीदवारों के पर्चा भरने वालों की दुकानें सज गई हैं।

खंड विकास कार्यालय परिसर में 27 मार्च से प्रधान, क्षेत्र पंचायत व सदस्य पद के लिए नामांकन-पत्र बिक्री का काम जोरों पर है। ब्लाक से सुनील त्यागी व ओमबीर सिंह ने बताया कि सभी वर्गो में प्रधान पद के लिए 380, बीडीसी के 233 तथा सदस्य पद के 151 पर्चे बिके हैं। न्याय पंचायत के अनुसार नामांकन दाखिल करने के लिए परिसर में 14 खिड़की बनाई गई हैं। हर खिड़की पर एक एआरओ बैठेंगे। सात खिड़कियों पर प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य तथा बाकी सात पर एक से 77 वार्ड तक के बीडीसी उम्मीदवार नामांकन करेंगे। सात व आठ अप्रैल को नामांकन होगा। आठ तारीख में शाम पांच बजे तक लाइन में लगने वालों के पर्चे दाखिल होंगे। पांच बजे के बाद गेट से बाहर वालों का पर्चा नहीं लिया जाएगा। उधर, पर्चा खरीदने वालों को उसे भरने के लिए दूर नहीं जाना पड़ रहा है। परिसर के आसपास पर्चे भरने वाले वकालत से जुड़े लोगों ने ठीए जमा लिए हैं, जहां प्रधान का पर्चा भरने की फीस पांच सौ, जबकि बीडीसी का चार सौ रुपये लिया जा रहा है। रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद पर्चो की बिक्री व भरने का काम चलता रहा। चुनाव में शराब बाटने जा रहे तीन दबोचे

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भोपा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार देर शाम अथाई गांव में शराब की तीन पेटियों सहित तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

भोपा थाना क्षेत्र के अथाई गांव में पंचायत चुनाव को लेकर शराब बाटने का मामला प्रकाश में आया है। मतदाताओं को लुभाने के लिए देर शाम गांव में शराब बाटने की सूचना पर कार्रवाई करते हुए भोपा पुलिस ने छापा मारकर पूर्व प्रधान रवींद्र उर्फ छोटा के भाई शेट्टी समेत तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी निरीक्षक दीपक चतुर्वेदी ने बताया कि पुलिस ने शराब के पव्वों से भरी तीन पेटियों को बरामद किया है तथा कुछ व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उधर, पुलिस ने बहुपुरा गांव से भी तीन पेटी शराब बरामद किया है।

chat bot
आपका साथी