किसानों का साथ देने का आह्वान

खतौली में कांग्रेस की सभा बड़ा बाजार स्थित ठाकुरद्वारा में हुई। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की जमीन छीनने की कोशिश कर रही है जिसे बचाने के लिए किसान आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस आंदोलन का समर्थन करती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:48 PM (IST)
किसानों का साथ देने का आह्वान
किसानों का साथ देने का आह्वान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में कांग्रेस की सभा बड़ा बाजार स्थित ठाकुरद्वारा में हुई। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की जमीन छीनने की कोशिश कर रही है, जिसे बचाने के लिए किसान आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस आंदोलन का समर्थन करती है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंडित सुबोध शर्मा ने कहा कि कृषि कानून बनाकर किसानों का शोषण करने का हथियार है। उन्होंने युवाओं को पार्टी में जोड़ने का आह्वान किया। प्रदेश सचिव एवं जिला प्रभारी सत्यम संयम भुर्यान ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी का व्यापार पर विपरीत असर पड़ा है। नरेश पालीवाल, गुफरान काजमी ने भी विचार रखे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जमील अंसारी के नेतृत्व में सपा, बसपा के साथ अन्य संगठन के 51 से अधिक लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ली। सभा की अध्यक्षता नरेश गौड़ ने की। संचालन मुकेश शर्मा ने किया। सभा में अशोक शर्मा, नासिर सिद्दीकी, ब्रजभूषण शर्मा, योगेश खारी एडवोकेट, संजीव त्यागी, प्रहलाद राणा, जैगम अली, इसरार राणा, खालिद व नीरज शर्मा आदि मौजूद रहे।

गिरफ्तारी को लेकर किया छपार थाने का घेराव

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। छपार क्षेत्र के रामपुर के अनुसूचित जाति के लोगों ने मारपीट व जातिसूचक टिप्पणी करने के आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए थाने का घेराव कर हंगामा किया।

छपार थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी रवि रविवार को मुजफ्फरनगर से गांव लौट रहा था। रास्ते में वह एक खाली प्लाट में लघुशंका करने लगा। तभी वहां पर पहुंचे प्रापर्टी डीलर उससे गाली-गलौज करने लगा और अपने साथियों के साथ मिलकर लाठी-डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। आरोप है कि इस दौरान आरोपितों ने जातिसूचक टिप्पणी भी की, जिसकी सूचना उसने पुलिस को दी परंतु पुलिस के कार्रवाई न करने से नाराज ग्रामीण थाने पहुंचे और थाने का घेराव कर हंगामा किया। आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की। प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने ग्रामीणों को समझाकर शांत किया और मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया। इस दौरान चंद्रभान सिंह, कर्मवीर सिंह, अजित कुमार, अनिल, आशीष, मनोज, पिक्कू, सोनू, जुगराज, नरेशो, उषा व संतोष आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी