अलर्ट रही पुलिस, सौहार्द की अपील

सीएए के विरोध को लेकर दिल्ली में बिगड़े हालात के मद्देनजर जिलेभर में पुलिस व प्रशासन अलर्ट रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 12:22 AM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 12:22 AM (IST)
अलर्ट रही पुलिस, सौहार्द की अपील
अलर्ट रही पुलिस, सौहार्द की अपील

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। सीएए के विरोध को लेकर दिल्ली में बिगड़े हालात के मद्देनजर जिलेभर में पुलिस व प्रशासन अलर्ट रहा। विशेष सतर्कता के लिए शासन से भेजी गई आइजी लक्ष्मी सिंह ने डीएम और एसएसपी की मौजूदगी में मुस्लिम बुद्धिजीवियों व उलेमाओं संग बैठक की तथा सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 20 दिसंबर को हुए प्रदर्शन और आगजनी के बाद से जिले का पुलिस और प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है। पुलिस ने उपद्रव के 200 से अधिक लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमे दर्ज किए थे, जबकि छह हजार से अधिक अज्ञात के विरुद्ध कार्रवाई शुरू की थी। पुलिस की सतर्कता के मद्देनजर हालात काबू में हैं, लेकिन एकाएक दिल्ली में बिगड़े हालात के मद्देनजर पुलिस प्रशासन फिर से अलर्ट मोड पर आ गया। डीएम सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर बुधवार को दिन भर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सतर्क रहे।

शासन के निर्देश पर विशेष सतर्कता के लिए तैनात की गई आइजी लक्ष्मी सिंह ने भी बुधवार को शहर में पहुंचकर आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जनपद के मुस्लिम समाज के प्रभावशाली लोगों के साथ रिजर्व पुलिस लाइन में बैठक की। उन्होंने कहा कि यह जनपद उनका है। इसलिए उन्हें जनपद में शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए पुलिस व प्रशासन को सहयोग करना चाहिए। जमीयत उलेमा के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना नजर ने आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को शांति कायम रखने में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को सुझाव दिया गया कि प्रत्येक क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों को पीस कमेटी में शामिल कर उन्हें वहां शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए। इस मौके पर जमियत सदर मौलाना कासिम, शाहिद त्यागी, गोहर सिद्दीकी, मौलाना जुबेर रहमानी, मौलाना अरशद आदि शामिल रहे।

संवेदशील क्षेत्रों में तैनात रही पुलिस

20 दिसंबर को उपद्रव का केन्द्र बने थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मदीना कालोनी व शहर कोतवाली के मीनाक्षी चौक पर बुधवार को भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। सीओ सिटी हरीश भदौरिया की निगरानी में विशेष सतर्कता बरती गई। मीनाक्षी चौक पर रिजर्व पुलिस को तैनात किया गया था। इसके अलावा शिव चौक सहित शहर के विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस तैनाती के साथ-साथ गश्त बढ़ाई गई थी।

chat bot
आपका साथी