ककरौली में खुलेगी जिला सहकारी बैंक की शाखा : डायरेक्टर

मोरना में किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड की ककरौली गांव में आयोजित वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक में मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर चौधरी प्रकाशवीर ने कहा कि ककरौली में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने का प्रस्ताव पास हो चुका है। शीघ्र ही गांव में बैंक की शाखा खोल दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:03 PM (IST)
ककरौली में खुलेगी जिला सहकारी बैंक की शाखा : डायरेक्टर
ककरौली में खुलेगी जिला सहकारी बैंक की शाखा : डायरेक्टर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मोरना में किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड की ककरौली गांव में आयोजित वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक में मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर चौधरी प्रकाशवीर ने कहा कि ककरौली में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने का प्रस्ताव पास हो चुका है। शीघ्र ही गांव में बैंक की शाखा खोल दी जाएगी।

सचिव धीर सिंह पुंडीर ने कहा कि किसान माइक्रो एटीएम के माध्यम से 20 हजार रुपये निकाल व 50 हजार जमा कर सकते हैं। बिजली का बिल भी जमा कर सकते है। गांव में पेट्रोल पंप का प्रस्ताव भी पास हो चुका है, लाइसेंस मिलते ही पेट्रोल पंप चालू हो जाएगा। वर्ष 1997 से पहले समिति से ऋण लेने वाले किसान केवल मूलधन जमा कर कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं। समिति ने वित्तीय वर्ष में किसानों को सात करोड़ 40 लाख 87 हजार रुपये का ऋण वितरित किया है, जिससे 19 लाख 64 हजार रुपये का लाभ हुआ है। अधिवेशन में की अध्यक्षता करते हुए चौधरी ओमपाल सिंह ने कहा कि किसानों पर समिति का छह करोड़ 19 लाख 98 हजार रुपये बकाया है। किसान ऋण की अदायगी कर दोबारा ऋण प्राप्त कर सकते हैं। अधिवेशन में भाजपा अनुसूचित मोर्चा के रवींद्र बेनीवाल, सभापति सुरेशना देवी, उपसभापति गोकल चंद, चौधरी रणवीर सिंह, संचालक सतपाल आदि मौजूद रहे।

किसान सहकारी समिति की बैठक आयोजित

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में किसान सेवा सहकारी समिति परिसर में वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक में जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर दिनेश बालियान मुख्य अतिथि रहे। समिति अध्यक्ष सुरेंद्र सहरावत ने समिति बजट, संतुलन-पत्र आदि पर चर्चा करते हुए सभी किसानों को डीएपी प्रचुरित मात्रा में मंगाने का आश्वासन दिया। समिति प्रबंध निदेशक रविता मलिक ने बताया कि वित्तीय वर्ष में 75 लाख 87 हजार का खाद्य वितरण होने से पिछले तीन वर्ष में सबसे अधिक लाभ हुआ। सभी किसान समिति कार्यालय से खाता खोल कर बिना बैंक गए दस हजार का लेन-देन कर सकते हैं। समिति को बिजली बिल जमा करने की सुविधा भी प्रदान की गई है। बैठक में समिति के आय व्यय पर भी विचार किया गया। इस दौरान डीसीडीएफ के पूर्व अध्यक्ष सुबोध त्यागी, सुधीर सहरावत, बिंदर सिंह, यशपाल सिंह व राजेंद्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी