बोर्ड परीक्षा में प्रमोट हुए छात्रों ने लगाया गडबड़ी का आरोप

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद कुछ छात्र-छात्राएं कम अंक आने से परेशान है। उन्होंने बोर्ड से तय हुए अंकों में गड़बड़ी का आरोप लगाया है छात्रों ने बुधवार को डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए डीएम को ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:56 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:56 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा में प्रमोट हुए छात्रों ने लगाया गडबड़ी का आरोप
बोर्ड परीक्षा में प्रमोट हुए छात्रों ने लगाया गडबड़ी का आरोप

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद कुछ छात्र-छात्राएं कम अंक आने से परेशान है। उन्होंने बोर्ड से तय हुए अंकों में गड़बड़ी का आरोप लगाया है छात्रों ने बुधवार को डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए डीएम को ज्ञापन दिया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में बुधवार को बड़ी संख्या में मुजफ्फरनगर के डीएवी कालेज मुजफ्फरनगर व जानसठ के गोमती इंटर कालेज के छात्र- छात्राओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ के नाम डीएम सीबी सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में छात्रों ने अवगत किराया कि कोविड के चलते यूपी बोर्ड के दसवीं व 12वीं के छात्र-छात्राओं की परीक्षा न कराकर उन्हें प्रमोट कर दिया गया है, लेकिन उनके अंक प्रतिशत बहुत कम है, जिस कारण डिग्री कालेजों में उन्हें मेरिट में पिछड़ापन झेलना पड़ रहा है। वहीं, महानगरों के अच्छे कालेज में दाखिलों की परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में पराग चौधरी, विनीत, आकांक्षा, निखिल, आकाश, इशिता, खुशी राठी, अलका, कपिल कुमार आदि छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

कार्यशालाओं के माध्यम से ही विज्ञान से जुडेगा समाज: गजेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर: नगर के राजकीय इण्टर कॉलेज में पांच दिवसीय कार्यशाला के चौथे दिन विज्ञान शिक्षकों द्वारा बनाए गए टी्एलएम की प्रदर्शनी लगाई गई। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र कुमार ने कहा कि कार्यशाला के आयोजन से ही समाज को विज्ञान से जोड़ा जा सकता है। कार्यक्रम प्रभारी दीपक शर्मा ने वायु दाब, आर्किमिडीच के सिद्धांत पर माडल बनाने सिखाएं। प्रधानाचार्य डा विकास कुमार द्वारा गोलीय दर्पण और लेंस पर आधारित मॉडल व कक्षा में आइटीसी टूल्स का प्रयोग विषय पर व्याख्यान दिया। संचालन डा विकास शर्मा ने किया। कई माडल को काफी सराहा गया। कार्यशाला में राजकमल वर्मा, अमन कुमार, हाकम सिंह आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी