भाकियू कार्यकर्ताओं ने बिजलीघर पर दिया धरना

पुरकाजी में कनेक्शन की गलत तरीके से ज्यादा दूरी बताकर निरस्त करने व रोजाना लोगों को बेवजह परेशान करने वाले जेई के खिलाफ भाकियू कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। नगर पंचायत चेयरमैन जहीर फारुकी के नेतृत्व में बिजली विभाग के कार्यालय परिसर में घंटों नारेबाजी हुई। एसडीओ के जांच के बाद कार्रवाई करने के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ।

JagranWed, 28 Jul 2021 12:04 AM (IST)
भाकियू कार्यकर्ताओं ने बिजलीघर पर दिया धरना

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में कनेक्शन की गलत तरीके से ज्यादा दूरी बताकर निरस्त करने व रोजाना लोगों को बेवजह परेशान करने वाले जेई के खिलाफ भाकियू कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। नगर पंचायत चेयरमैन जहीर फारुकी के नेतृत्व में बिजली विभाग के कार्यालय परिसर में घंटों नारेबाजी हुई। एसडीओ के जांच के बाद कार्रवाई करने के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ।

भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ता मंगलवार सुबह बिजलीघर पर पहुंचे और दरी बिछाकर धरना देना शुरू कर दिया। बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चेयरमैन जहीर फारुकी ने बताया कि गुलजार व ओमवती आदि लोग नए कनेक्शनों के लिए दफ्तर के चक्कर काटते हैं। कस्बा निवासी धर्मसिंह और तहसीन ने बिजली कनेक्शन के लिए विभाग में आवेदन किया। उनके घरों से पोल की दूरी 30 मीटर भी नहीं है, लेकिन जेई ने 100 मीटर से अधिक की दूरी लिखकर आवेदन निरस्त कर दिया। धरने पर मांग रखी गई कि जब तक घर से पोल तक कि कोई बड़ा अधिकारी दूरी नहीं नापेगा कोई भी धरने से नहीं उठेगा। विभाग की ओर से मीरापुर एसडीओ सर्वेश कुमार व संजय बाबू को दूरी मापने के लिए भेजा गया। वहां जेई की सौ मीटर की दूरी वाली रिपोर्ट झूठी मिली। मौके पर दूरी मात्र 29 मीटर मिला। एसडीओ अजय यादव ने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर सभी मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब धरना खत्म किया गया। इस दौरान हाफिज मोहसिन, रियासत खलीफा, अमजद खान, इनाम सभासद, शाहनवाज खान, आलम, कामिल प्रधान, शहजाद फरीदी, साजिद फरीदी, पवन कटारिया व नफीस आदि मौजूद रहे। इनका कहना है..

अवर अभियंता के पोल से ज्यादा दूरी बताकर कनेक्शन निरस्त करने व अन्य शिकायतें मिली हैं। जांच कराई जा रही है। दोष साबित होने पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- अजय यादव, एसडीओ, बिजली विभाग, पुरकाजी

भाजपा नेताओं को घरों में कैद करने की चेतावनी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। छपार में कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन का छपार-रोहाना टोल प्लाजा पर धरना 63वें दिन भी जारी रहा।

छपार टोल प्लाजा पर धरने पर भाकियू नेता नवीन राठी ने कहा कि

रविवार शाम धरनास्थल के पास भाजपा का प्रचार वाहन रोककर प्रचार किया जा रहा था, जिसका कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को प्रदेश से बाहर करेगी। भाकियू कार्यकताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज हुए अंजाम को तैयार रहें। भाजपा नेताओं को उनके घरों में ही कैद कर दिया जायेगा। पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में भाकियू की महापंचायत की जाएगी। मांगेराम त्यागी, हरिओम प्रधान, प्रधान मनीष चौधरी, मोनू पंवार, ओमपाल मास्टर, ललित त्यागी, राशिद, मनोज त्यागी, तौसीन आदि मौजूद रहे। इसके अलावा रोहाना टोल प्लाजा पर भी भाकियू का धरना जारी रहा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.