किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाए

भारतीय किसान यूनियन ( भानू) ने सोमवार को किसानों की कई मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को दिया। उन्होंने ज्ञापन सीएम को भिजवाने का भरोसा दिया। किसानों की लगभग 13 मांगों को रखा गया हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jun 2019 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2019 09:47 PM (IST)
किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाए
किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाए

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खतौली में भाकियू भानू ने सोमवार को किसानों की कई मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को दिया। उन्होंने ज्ञापन सीएम को भिजवाने का भरोसा दिया।

भाकियू भानू के प्रदेश उपाध्यक्ष काजी फसीह अख्तर के नेतृत्व में सोमवार को प्रदेश प्रभारी अनुज सोम, विकास पुंडीर, राहुल सिंह, नवेद मंसूरी, वसीम अहमद, शुएब खान, शाहनजर, परवेज, सादिक, अयाज आदि ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी को सौंपा। ज्ञापन में किसान आयोग का गठन, आयोग में अध्यक्ष और सभी सदस्य किसानों को रखने, किसान आयोग द्वारा फसलों का दाम तय करने, किसान की आत्महत्या रोकने को बैंकों का कर्ज माफ कराने, 60 वर्ष की उम्र के किसानों को दस हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन, दुर्घटना मरने में वालों किसान के परिवार को जीवन-यापन को एक करोड़ रुपये, बकाया गन्ना भुगतान दस दिन में कराने, बिजली दर की वृद्धि को रोकने, रजवाहों व माइनरों की सफाई व रोस्टर से पानी चलवाने की मांग की गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी