मुकदमे से नहीं डरते भाकियू कार्यकर्ता : लाटियान

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) व प्रशासन के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। भाकियू की पुरकाजी ब्लाक परिसर में आयोजित बैठक में निवर्तमान जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने चार अगस्त को बंफर लगे ट्रैक्टरों के साथ एसएसपी आफिस पर पहुंचने को कहा। कहा कि जिसे मुकदमे और लट्ठ से डर लगता हो वह अपने घर रहे। जनता और किसानों को थानों में लुटने नहीं दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:43 PM (IST)
मुकदमे से नहीं डरते भाकियू कार्यकर्ता : लाटियान
मुकदमे से नहीं डरते भाकियू कार्यकर्ता : लाटियान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) व प्रशासन के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। भाकियू की पुरकाजी ब्लाक परिसर में आयोजित बैठक में निवर्तमान जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने चार अगस्त को बंफर लगे ट्रैक्टरों के साथ एसएसपी आफिस पर पहुंचने को कहा। कहा कि जिसे मुकदमे और लट्ठ से डर लगता हो वह अपने घर रहे। जनता और किसानों को थानों में लुटने नहीं दिया जाएगा।

भाकियू की ओर से खंड विकास कार्यालय परिसर में गुरुवार को दोपहर में आयोजित बैठक में निवर्तमान जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने कहा कि गाजीपुर, तितावी, खतौली और अब छपार आदि थानों में दबाव के चलते कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। कहा कि मुकदमे तो हमारे मैडल हैं। हम मुकदमों से नहीं डरने वाले। छपार प्रकरण में कहा कि भाकियू कि ओर से भी भाजपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध तहरीर दी जाएगी। इस दौरान नीटू दुल्हैरा, नवीन राठी, गुरुमेल सिंह बाजवा, मुकेश ठाकुर, हरविद्र सिंह, रागिब, मनीष चौधरी, मोनू पंवार, हरिओम त्यागी, प्रताप सिंह, राजा गुर्जर, संजय त्यागी, हाफिज मोहसिन, बिट्टू राठी, विवेक राठी, प्रीत बाजवा व कंवलजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

किसान मजदूर संगठन निकालेगा सहारनपुर से दिल्ली तक ट्रैक्टर रैली

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। किसान मजदूर संगठन की तितावी में हुई पंचायत में पांच अगस्त को कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन करने तथा 21 सितंबर को सहारनपुर से दिल्ली तक ट्रैक्टर रैली निकालने का घोषणा की गई।

किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह के नेतृत्व में पिपलशाह गांव में पंचायत हुई, जिसमें किसानों के मुद्दों पर चर्चा हुई। निर्णय हुआ कि संगठन आगामी पांच अगस्त को मुजफ्फरनगर कलक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन करेगा तथा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपेगा। ठाकुर पूरण सिंह ने कहा कि आगामी 21 सितंबर को सहारनपुर कमिश्नरी से दिल्ली तक ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। रैली सहारनपुर से शुरू होकर शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली पहुंचेगी। कृषि सुधार कानून व किसानों के विभिन्न मुद्दों को सरकार के सामने रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती तो किसान संगठन भी सरकार से कानूनों में संशोधन की बात करें। इससे किसान व सरकार दोनों के बीच राजनीतिकरण व मतभेद खत्म हो जाएगा। अध्यक्षता मास्टर विष्णुदत्त शर्मा ने की व संचालन ब्लाक अध्यक्ष बबली शर्मा ने किया। पंचायत में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नू मालिक, मेरठ के जिला अध्यक्ष देवराज पुंडीर, युवा जिला अध्यक्ष बिल्लू राणा, अंकित रोड, कुशलपाल पुंडीर, विक्रम पुंडीर, अजय पुंडीर, संजू राणा, नेत्रपाल प्रधान, बबलू प्रधान, जिलेसिंह व सुरेश शर्मा आदि किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी