भाजपा प्रत्याशियों ने मारा मोर्चा, विपक्ष ने लगाए आरोप

उप्र सहकारी ग्राम विकास बैंक के शाखा प्रतिनिधि के तौर पर भाजपा प्रत्याशियों का चुना जाना तय हो गया है। नामांकन पत्रों की जांच में विपक्षी दलों के प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त हो गए है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 12:01 AM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 06:11 AM (IST)
भाजपा प्रत्याशियों ने मारा मोर्चा, विपक्ष ने लगाए आरोप
भाजपा प्रत्याशियों ने मारा मोर्चा, विपक्ष ने लगाए आरोप

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। उप्र सहकारी ग्राम विकास बैंक के शाखा प्रतिनिधि के तौर पर भाजपा प्रत्याशियों का चुना जाना तय हो गया है। नामांकन पत्रों की जांच में विपक्षी दलों के प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त हो गए है। केवल खतौली में पेच फंसा हुआ है। वहीं विपक्षी दलों ने अफसरों पर भाजपा प्रत्याशियों को लाभ पहुंचाने के आरोप लगाए हैं। सही पाए गए चारों नामांकन

खतौली: उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लि. के शाखा प्रतिनिधि के चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की गुरुवार को सहकारी गन्ना विकास समिति कार्यालय परिसर स्थित बैंक की शाखा में जांच की गई। जांच में चारों नामांकन पत्र सही पाए गए। चुनावाधिकारी सिचाई विभाग के परियोजना निदेशक मुजफ्फरनगर अरविद कुमार शर्मा ने नामांकन पत्रों की जांच की। भाजपा प्रत्याशी विनोद कुमार समेत अजय मोतला, इनके भाई विजय मोतला और श्यामपाल के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। शुक्रवार को नामांकन पत्र वापस लेने की तिथि है। एक सितंबर को चुनाव होगा।

---

एमजे-1, ब्रिजेश का चुना जाना तय

जानसठ: भूमि विकास बैक में चेयरमैन पद के लिए भाजपा नेता ब्रिजेश रस्तौगी निर्विरोध चुने गए हैं। चेयरमैन पद के लिए बाजीदपुर निवासी ब्रिजेद्र सिंह का नामांकन होने के बाद इस पद पर मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना हो गई थी। शुक्रवार को खतौली विधायक विक्रम सैनी ने ब्रिजेंद्र सिंह को नामाकंन वापिस लेने के लिए मना लिया। विजय का रास्ता साफ

चरथावल: उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के प्रतिनिधि के रूप में विजय का चुना जाना तय माना जा रहा है। बुधवार को ग्राम्य विकास बैंक के लिए भाजपा नेता विजय सिंह समेत आबाद व ओमपाल ने नामांकन-पत्र भरे थे। निर्वाचन अधिकारी सोहनलाल अग्रवाल ने नामांकन पत्रों की जांच की। जांच में आबाद व ओमपाल का नामांकन त्रुटि के कारण निरस्त कर दिया।

--- ओम सिंह ने मंत्रियों संग मनाया जश्न

सदर की भूमि विकास बैंक शाखा प्रतिनिधि के तौर पर भाजपा प्रत्याशी और मखियाली निवासी ओम सिंह का एकमात्र नामांकन बचा है। ओम सिंह ने समर्थकों के साथ व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के आवास पर पहुंचकर हर्ष जताया। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन सतपाल पाल आदि मौजूद रहे।

-----

विपक्ष ने लगाए आरोप

पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता हरेंद्र मलिक ने आरोप लगाया कि अफसरों ने सत्ताधारियों के दबाव में काम करते हुए पर्चे निरस्त किए हैं। अधिकारियों की संविधान के प्रति निष्ठा होनी चाहिए। इस प्रकार तो अन्य चुनाव भी जीता दिए जाएंगे।

रालोद के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी का कहना है कि चुनाव अधिकारी सत्ताधिकारियों से मिल गए हैं। खतौली में भी अफसरों की यही मंशा थी, लेकिर रालोद ने ऐसा नहीं होने दिया।

chat bot
आपका साथी