प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर भाकियू का धरना कल से

किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने ऊर्जा निगम व प्रशासन के खिलाफ हुंकार भरी है। ऊर्जा निगम में भ्रष्टाचार समाप्त करने समस्त बकाया भुगतान कराने तथा गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर नुमाइश मैदान स्थित अधीक्षण अभियंता के दफ्तर पर धरना चौथे दिन भी जारी रहा। अधिकारियों ने धरनास्थल पर पहुंचकर 15 दिन में गन्ना भुगतान का आश्वासन दिया जिसे किसानों ने नकार दिया। इसके बाद राकेश टिकैत ने प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर सोमवार से धरना-प्रदर्शन की घोषणा की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:00 PM (IST)
प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर भाकियू का धरना कल से
प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर भाकियू का धरना कल से

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने ऊर्जा निगम व प्रशासन के खिलाफ हुंकार भरी है। ऊर्जा निगम में भ्रष्टाचार समाप्त करने, समस्त बकाया भुगतान कराने तथा गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर नुमाइश मैदान स्थित अधीक्षण अभियंता के दफ्तर पर धरना चौथे दिन भी जारी रहा। अधिकारियों ने धरनास्थल पर पहुंचकर 15 दिन में गन्ना भुगतान का आश्वासन दिया, जिसे किसानों ने नकार दिया। इसके बाद राकेश टिकैत ने प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर सोमवार से धरना-प्रदर्शन की घोषणा की।

नुमाइश मैदान में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर पांचवें दिन धरने पर बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्राली सहित पहुंचे। दोपहर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, पुलिस अधीक्षक शहर सतपाल अंतिल, जिला गन्ना अधिकारी डा. आरडी द्विवेदी धरनास्थल पर पहुंचे। आरडी द्विवेदी ने किसानों को 15 दिन में समस्त गन्ना भुगतान करने का आश्वासन दिया, जिसे किसानों ने नकार दिया। भाकियू प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि गन्ना भुगतान होने तक धरना जारी रहेगा। उन्होंने सोमवार तक भुगतान न होने पर कलक्ट्रेट बंद करने की चेतावनी दी। इसके बाद उन्होंने गन्ना मूल्य बढ़ाए जाने व बकाया भुगतान की मांग को लेकर सोमवार से पूरे प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन की घोषणा की। धरने को प्रदेश सचिव ओमपाल मलिक, मंडल महासचिव राजू अहलावत, जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान, अशोक, मांगेराम त्यागी, दिनेश हापुड़, चांदवीर सिंह, कपिल सोम, मोहित बालियान, कुशलवीर, संजीव पंवार, राजवीर सिंह, अफजल, आमिर, महकार सिंह व चांदवीर सिंह फौजी आदि ने संबोधित किया। धरने पर बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे।

धरनास्थल पर चला चिकित्सा शिविर

भाकियू चिकित्सा प्रकोष्ठ ने शनिवार को धरनास्थल पर चिकित्सा शिविर लगाया। शिविर का नेतृत्व प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सहदेव सिंह आर्य ने किया। ट्रालियों पर लगाई झोपड़ी

धरनास्थल पर रात में सर्दी से बचाव के लिए किसानों ने ट्रालियों पर झोपड़ी और छप्पर लगा लिए। धरने पर चली भट्ठी

धरनास्थल पर सुबह चाय-नाश्ता बनाया गया। दोपहर में दाल-चावल व हलवा बनाकर किसानों को वितरित किया गया। शाम को फिर आलू-पूड़ी बनाई गई।

chat bot
आपका साथी