कोरोना की दूसरी लहर ठंडी पड़ने पर हुआ भंडारा

देश के भीतर कोरोना की दूसरी लहर के शांत पड़ने पर खाईखेड़ी स्थित काली मंदिर प्रांगण में भंडारा किया गया। एक वर्ष से व्रत रख रहे पंडित हरीश चंद्र शर्मा ने उपवास खोला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:40 PM (IST)
कोरोना की दूसरी लहर ठंडी पड़ने पर हुआ भंडारा
कोरोना की दूसरी लहर ठंडी पड़ने पर हुआ भंडारा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। देश के भीतर कोरोना की दूसरी लहर के शांत पड़ने पर खाईखेड़ी स्थित काली मंदिर प्रांगण में भंडारा किया गया। एक वर्ष से व्रत रख रहे पंडित हरीश चंद्र शर्मा ने उपवास खोला।

पंडित हरीश चंद्र शर्मा ने 21 कन्याओं को भोग लगाने के बाद दक्षिणा देकर भंडारे का शुभारंभ किया। शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच देश में इसकी समाप्ति को लेकर प्रार्थना की थी। बताया कि दुनिया में सुख समृद्धि की कामना के साथ गत वर्ष आषाढ़ की पूर्णिमासी से व्रत रखने शुरू किए थे। गुरुवार को जेठ की पूर्णमासी पर एक साल पूरा होने पर व्रत खोलने पर भंडारा किया गया। इससे पूर्व भी हरीश चंद्र नौ भंडारे दे चुके हैं। शर्मा ने बताया कि उनके जीवन का उद्देश्य केवल गरीब निर्धन लोगों की सेवा करना है। बताया कि व्रत रखने और भंडारे करने से प्रसन्नता मिलती है। भंडारे में आसपास के गांवों से आए लोगों ने भी प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान प्रधान धीरज त्यागी, बिट्टू त्यागी, सुनील त्यागी, अनिल त्यागी, मोहन कश्यप, शिवकुमार त्यागी, दीपक गोयल, ललित त्यागी, लक्की त्यागी, अंकित त्यागी, सनी त्यागी, शोभित शर्मा आदि मौजूद रहे।

एसीएमओ ने फर्जी चिकित्सकों की तलाश में अभियान चलाया

बुढ़ाना : कस्बे में एसीएमओ के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीम ने जांच अभियान चलाया। इस दौरान कई अस्पतालों, चिकित्सकों व मेडिकल स्टोर पर दस्तावेज की जांच की गई।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को एसीएमओ डॉ. शरण सिंह के नेतृत्व में कस्बा व देहात क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की तलाश में सघन चेकिग अभियान चलाया। कई स्थानों पर कागजात पूरे न मिलने पर नोटिस चस्पा किए गए। एक स्थान पर फर्जी तरीके से क्लीनिक चलाने पर उसे सील भी किया गया। चिकित्सा विभाग की छापेमारी की सूचना से मेडिकल स्टोर व फर्जी चिकित्सकों में हड़कंप मच गया। ऐसे लोग दुकाने बंद कर निकल लिए। जांच के दौरान नेत्र चिकित्सा अधिकारी उमंग श्रीवास्तव, उदयवीर चौधरी समेत चिकित्सा विभाग के टीम मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी