शहर से नहीं निकाली जाएगी भैरव शोभायात्रा

श्री महाकाल बटुक भैरव एवं शनिदेव सिद्धपीठ मंदिर कल्लरपुर कछौली में बाबा भैरव का 34वां जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। जन्मोत्सव पर चार दिवसीय कार्यक्रम छह दिसंबर से शुरू होंगे। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार शोभायात्रा शहर से नहीं निकाली जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:26 PM (IST)
शहर से नहीं निकाली जाएगी भैरव शोभायात्रा
शहर से नहीं निकाली जाएगी भैरव शोभायात्रा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। श्री महाकाल बटुक भैरव एवं शनिदेव सिद्धपीठ मंदिर कल्लरपुर कछौली में बाबा भैरव का 34वां जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। जन्मोत्सव पर चार दिवसीय कार्यक्रम छह दिसंबर से शुरू होंगे। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार शोभायात्रा शहर से नहीं निकाली जाएगी।

मंदिर परिसर में हुई बैठक में महंत ठाकुर नकली सिंह ने बताया कि भैरवाष्टमी महोत्सव में छह दिसंबर को गांव में ही बाबा भैरव की बैंडबाजों के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा मंदिर से शुरू होकर गांव के मुख्य मार्गों से होती हुई मंदिर पर संपन्न होगी। सात दिसंबर को सुबह आठ बजे गणेश पूजन, वेदीपूजन, ध्वजारोहण तथा सुबह 10 बजे सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा। आठ दिसंबर को महाकाल भैरवाष्टमी जन्मोत्सव मनाया जाएगा। शाम साढ़े छह बजे मां भगवती का जागरण होगा। बाबा का विशेष हवन, पूजन, रुद्राभिषेक रात्रि 12 बजे होगा। नौ दिसंबर को पूर्णाहुति, आरती सुबह पांच बजे होगी। बाबा को भोग प्रसाद सुबह सात बजे लगाने के बाद वितरित किया जाएगा। बैठक में ऋषिराज राही, कमल किशोर राणा, चौ. प्रेमपाल, मुकेश धीमान, डब्बू चौधरी, डा. राकेश सिघल, रामनरेश त्यागी, धर्मवीर, पवन पांचाल, तरुण गोयल, विजयपाल, राजू, जगदीश पांचाल, अनिल कुमार, चौ. कविद्र सिंह, राजकुमार आदि उपस्थित रहे।

गन्ना क्रय केंद्र की जांच-पड़ताल

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भैंसी गांव में गन्ना क्रय केंद्र पर घटतौली के विरोध में किसानों ने शनिवार को हंगामा किया था। किसानों से गन्ने की तौल को बंद करा दिया था। त्रिवेणी शुगर मिल के एजीएम केन एके सिंह ने बताया कि गन्ना क्रय केंद्र भैंसी-ए और धर्मकांटे की तौल के अंतर को लेकर किसानों के हंगामे पर ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक जीतेंद्र कुमार ने कांटे का निरीक्षण किया। भैंसी के किसान वीरेंद्र पुत्र जगशरण के गन्ने की ट्रैक्टर-ट्राली की तौल कराई गई। जांच में गन्ना तौल केंद्र के कांटे का वजन सहीं मिला। बताया कि अधिकारियों से निजी धर्मकांटों के वजन की जांच करवाए जाने की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी